Bharat News Today

पाकिस्तान में बड़ा ट्रेन हादसा : हजारा एक्सप्रेस ट्रेन की 10 बोगियां पलट कर तालाब में गिर गईं, 20 से ज्यादा यात्रियों की मौत, सैकड़ों लोग घायल, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

पाकिस्तान में आज बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। इस हादसे में 20 से ज्यादा यात्रियों की मौत हो गई है और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई। सबसे खास बात यह है कि जहां यह ट्रेन हादसा हुआ वहीं पर तालाब था कई डिब्बे तलाब में लटक गए। ट्रेन एक्सीडेंट का वीडियो मीडिया और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिससे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है यह कितना बड़ा हादसा है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रेन की 10 बोगियां पटरी से उतर गई। रविवार दोपहर को हादसा शहजादपुर और नवाबशाह के बीच स्थित सहारा रेलवे स्टेशन के बीच हुआ है। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन कराची से पाकिस्तान के पंजाब जा रही थी।
कुछ बोगियां पलट भी गई हैं और ये पास के एक तालाब में गिर गईं। जियो टीवी की तरफ से बताया गया है कि घायलों को नवाबशाह के पीपुल्स मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन के पटरी से उतरने का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

हादसे के बाद राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक दुर्घटना के बाद आसपास के अस्पतालों में आपातकालीन प्रोटोकॉल लागू कर दिया गया है।
लाहौर में मीडिया से बात करते हुए रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने बताया कि अधिकारियों को घटना के बारे में सतर्क कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो रिपोर्ट्स आ रही हैं उनसे पता लगता है कि 20 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए। अफसरों के मुताबिक- भारी बारिश की वजह से ट्रैक खराब हो गया था और इसी वजह से यह हादसा हुआ।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price