Bharat News Today

इटावा सांसद ने विद्युत वितरण मंडल योजनान्तर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा कर दिए ज़रूरी निर्देश

औरैया। इटावा सांसद डा० रामशंकर कठेरिया की अध्यक्षता में मानस सभागार में आयोजित विद्युत वितरण मंडल औरैया की आरडीएसएस की समीक्षा बैठक में योजनान्तर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा में सांसद ने विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त की और निर्देश दिए कि जो भी कार्य कराये जाये उसके संबंध में संबंधित ग्रामसभा/ गांववार कार्य का लेखन कराया जाये जिससे उसकी जानकारी आमजन को भी मिल सके। उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए की मानक/ गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने योजनान्तर्गत किए जाने वाले कार्यों एवं उसके सापेक्ष सरकार द्वारा भुगतान की जाने वाली धनराशि के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि किसी भी स्तर पर कार्य मानक के विपरीत नहीं होना चाहिए, सभी कार्य चरणवद्ध ढंग से ससमय पूर्ण किए जायें जिससे आमजन को विद्युत आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में मिल सके। श्री कठेरिया ने कहा कि खुले तारों को हटाकर पड़ने वाली केविल से विद्युत चोरी पर अंकुश तो लगेगा ही साथ ही विद्युत आपूर्ति भी सुचारू रूप से मिल सकेगी। उन्होंने यह भी कहा कि जहां भी ट्रांसफार्मर क्षमता वृद्धि की जानी है उसे भी किया जाये तथा विद्यालयों के ऊपर/ गांव की आबादी के बीच से एच.टी. लाइन निकली है तो उसे भी आवश्यकतानुरूप स्थानांतरित किया जाये जिससे किसी भी दुर्घटना से बचा जा सके। उन्होंने जनपद में कुल विद्युत पोल, ट्रांसफार्मर आदि की जानकारी प्राप्त की जिस पर संतोषजनक उत्तर न देने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए की बैठक में विभागीय आंकड़ों के साथ उपस्थित हो जिससे सही जानकारी उपलब्ध करा सके। बैठक में कार्यदायी संस्था द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद के 124 फीडर के 848 ग्रामों में 25180 पोल तथा 1914.316 किलोमीटर एल.टी. लाइन (केविल/ तार )बदलने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कार्य की हर स्तर पर समीक्षा करने के भी निर्देश दिये।
जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने बैठक में आस्वस्त किया कि जो भी विद्युत कार्य संपादित किए जाएंगे उसकी गुणवत्ता व समयबद्धता की सतत समीक्षा की जाएगी ताकि किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न होने पाये और निर्धारित समय में कार्य पूर्ण हो सके।
बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे, जिला अध्यक्ष भाजपा श्री राम मिश्रा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व महेंद्र पाल सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, भाजपा जिला महामंत्री कौशल राजपूत, नगर पंचायत अध्यक्ष दिबियापुर राघव मिश्रा, ब्लॉक प्रमुख अजीतमल रजनीश पांडे, अधीक्षण अभियंता विद्युत सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – पंकज सिंह राणावत

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price