Bharat News Today

जज बनी आकांक्षा अवस्थी का एबीबीएपी सहित अन्य समाजसेवियों ने किया सम्मान

महिला अपराधों में पीड़ितों को संजीदगी के साथ न्याय देने का रहेगा प्रयास – आकांक्षा

दिबियापुर/औरैया। प्रथम प्रयास में ही जज बनी नगर के प्रमुख समाजसेवी , राजकीय ठेकेदार व पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रामकुमार अवस्थी एवं संध्या अवस्थी की पुत्री आकांक्षा अवस्थी का उप्र प्रधानाचार्य परिषद के कार्यकारी प्रांतीय अध्यक्ष राजेश अग्निहोत्री, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डॉ अजब सिंह यादव, वरिष्ठ समाजसेवी कमलेश अवस्थी, महेश पांडे कपड़ा वाले , पूर्व प्राचार्य डा एम पी शुक्ला सहित अन्य समाजसेवियों , वकीलों , शिक्षा व विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगो एवं अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद औरैया के अध्यक्ष पंडित ब्रज किशोर तिवारी ने अपने टीम के साथ आकांक्षा के घर पहुंच कर आकांक्षा व उनके पिता का मुंह मीठा कराकर स्मृति चिन्ह भेंट कर पुष्प गुच्छ भेंट किया वही आकांक्षा के पिता राम कुमार अवस्थी का भी माल्यार्पण कर किया स्वागत किया। इस अवसर पर उप्र प्रधानाचार्य परिषद के कार्यकारी प्रांतीय अध्यक्ष राजेश अग्निहोत्री, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डॉ अजब सिंह यादव, एबीबीएपी जिला अध्यक्ष पंडित बृजकिशोर तिवारी, व्यापार प्रकोष्ठ को जिला अध्यक्ष सुशील दुबे, जिला उपाध्यक्ष गिरीश तिवारी और रवि तिवारी ने कहा की बेटी की सफलता से पूरा समाज और जिला गौरांवित महसूस कर रहा है, उन्होंने कहा कि यह सब रामकुमार अवस्थी और संध्या अवस्थी की तपस्या का प्रतिफल है जो बेटी ने पूरे जिले का नाम रोशन किया। निश्चित रूप से यह बेटी और अधिक ऊंचाइयों तक जाएगी। बाद में सभी ने आकांक्षा अवस्थी को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य और श्रेष्ठ कार्यकाल की कल्पना की। वही आकांक्षा ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि जज बनकर महिला संबंधी अपराधों में पीड़िताओं को संजीदगी के साथ जल्द से जल्द न्याय देने के लिए हमेशा प्रयासरत रहूंगी।
आकांक्षा अवस्थी ने बताया कि उन्होंने प्राथमिक शिक्षा एनटीपीसी स्थित सेंट जोसेफ स्कूल से ग्रहण की। शुरुआत से ही मेधावी रही आकांक्षा ने कानपुर के डीपीएस पब्लिक स्कूल से 10 की परीक्षा 95 फीसदी अंकों से उत्तीर्ण कर सिटी टाॅप किया था। जबकि 12वीं की परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। इसके बाद वर्ष 2022 में बीएचयू से बीए एलएलबी (आनर्स) की परीक्षा 80 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण कर गोल्ड मेडल प्राप्त किया।
फिलहाल बीएचयू से एलएलएम कर रहीं हैं। बताया कि उन्होंने पहली बार में ही पीसीएस- जे की परीक्षा क्रैक की है। प्रतिदिन सात से आठ घंटे की नियमित पढ़ाई, जज सार्थक अग्रवाल द्वारा लिखी गई किताब से पढ़ाई ने सफलता दिलाई। मालूम हो कि आकांक्षा के पिता रामकुमार अवस्थी गेल समेत कई सरकारी विभागों के बड़े कांट्रेक्टर हैं। वह दिबियापुर विधानसभा से बसपा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुके हैं। मां संध्या अवस्थी जायंट्स ग्रुप आफ दिबियापुर सहेली में पदाधिकारी है। भाई अभिषेक इसी वर्ष बीटेक उत्तीर्ण कर चुका है।


*रिपोर्ट – पंकज सिंह राणावत*

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price