Bharat News Today

बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ रमेश बिधूड़ी के अमर्यादित बयान पर बोलीं बसपा मुखिया मायावती

लखनऊ।भारतीय जनता पार्टी से रमेश बिधूड़ी के न‌ई संसद में अमर्यादित बयान पर बवाल बढ़ता जा रहा है।समूचा विपक्ष बिधूड़ी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नोटिश जारी करते हुए 15 दिनों में जवाब मांगा है।

बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में जब रमेश बिधूड़ी चंद्रयान-3 मिशन पर चर्चा कर रहे थे उसी समय अमरोहा से बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने टोका-टाकी शुरू कर दी। इससे नाराज होकर रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था।

अब पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती का भी बयान आया है।मायावती ने कहा कि दिल्ली से भाजपा सांसद द्वारा बसपा सांसद श्री दानिश अली के खिलाफ सदन में आपत्तिजनक टिप्पणी को हालांकि स्पीकर ने रिकार्ड से हटाकर उन्हें चेतावनी भी दी है। इसके साथ ही वरिष्ठ मंत्री ने सदन में माफी भी मांगी है,लेकिन पार्टी द्वारा उनके विरुद्ध अभी तक समुचित कार्रवाई नहीं करना बेहद ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है।

इससे पहले कुंवर दानिश अली ने कहा कि अगर रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो वह अपना पद छोड़ने पर विचार कर रहे हैं।दानिश ने कहा कि मैं आज सुबह से लोकसभा स्पीकर से मिलने का इंतजार कर रहा हूं,लेकिन वह उपलब्ध नहीं हैं। इसके बाद मैंने अपना ख़त रिसीव करा दिया है। मुझे उम्मीद है कि वह उचित कार्रवाई करेंगे। सब चीज रिकॉर्ड पर हैं। दानिश ने कहा कि कल इस प्रकरण के बाद मैं रात भर सो नहीं पाया। मैं करूं तो करूं क्या।

दानिश ने कहा कि सरकार ने बताया था कि संसद का यह विशेष सत्र महिलाओं के आरक्षण के लिए बुलाया गया था, लेकिन अब ऐसा लगता है कि इसका उद्देश्य कुछ और था। दानिश ने कहा कि ये स्पेशल सेशन चुने हुए सांसद को उसकी कम्यूनटी से लिंक करके अटैक करने के लिए बुलाया था। अब देखना है कि रमेश बिधूड़ी के खिलाफ़ उनकी पार्टी कोई कार्यवाही करेगी या नहीं या फिर पार्टी उन्हें प्रमोट करेगी।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price