Bharat News Today

स्वास्थ्य विभाग की कार्यवाही से नर्सिंग होम संचालको में मचा हडकंप, ताले डालकर हुए फरार

जनपद बिजनौर में बडे पैमाने पर अवैध नर्सिंग होम का हो रहा संचालन, नहीं है कोई कार्यवाही का डर, स्वास्थ्य विभाग लगातार चला रहा अभियान। सीज हो रहे अवैध नर्सिंग होम।
जनपद बिजनौर के अफजलगढ क्षेत्र में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग से जबर सिंह, ध्यान सिंह, फ्रैंक आस्किन के द्वारा अवैध तरीके से संचालित नर्सिंग होम/ क्लिनिकों पर छापा मारा जिससे संचालकों में हडकंप मच गया और वे अपने क्लिनिकों में ताले जडकर फरार हो गये। इस छापेमारी में एसीएमओ के द्वारा अफजलगढ कस्बे में 4 नर्सिंग होम जिसमें एक ऑपरेशन की सुविधा से लेस था तथा मानियावाला में तीन क्लिनिक सीज किये गये।
एसीएमओ ने बताया कि शासन के निर्देशों के अनुसार फर्जी तरीके से संचालित क्लिनिकों/नर्सिंग होम के विरुद्ध यह अभियान पूरे जिले में चलाया जा रहा है जिसके क्रम में आज अफजलगढ क्षेत्र में छापेमारी की गयी। इसके साथ ही उन्होने चेताया कि बिना वैध डिग्री के प्रैक्टिस करने वाले अपना काम बन्द कर दे नहीं तो उनके खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी।
आपको बता दें कि पूरे जनपद में बिना डिग्री के डॉक्टर जगह जगह क्लिनिक खोलकर एक ओर मानव जीवन से खिलवाड कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर उनका आर्थिक शोषण करने में लगे हैं।
स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सूत्र बताते हैं कि जो क्लीनिक और नर्सिंग होम नियमों और शर्तों की पूर्ति नहीं करते हैं, निरीक्षण करने के दौरान संबंधित टीम सख्त रुख अख्तियार तो करती है लेकिन सिर्फ दिखावे के लिए। बाद में पूरे मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। सील आदि की कार्यवाही से भी उन्हें कोई खास फर्क नहीं पडता क्योंकि जुगाड से फिर वे नर्सिंग होम का संचालन करने लगते हैं।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price