Bharat News Today

राज्यकर्मियों के लिए खुशखबरी:योगी सरकार दीवाली से पहले दे सकती है बोनस,बढ़ा सकती है महंगाई भत्ता

लखनऊ।मोदी सरकार के बाद अब योगी सरकार भी अपने कर्मचारियों को दीवाली पर बोनस दे सकती है।इसको लेकर तैयारी हो रही है।योगी सरकार महंगाई भत्ता बढ़ाने का भी ऐलान कर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक दशहरे के बाद बोनस देने और महंगाई भत्ता बढ़ाने का योगी सरकार ऐलान कर सकती है।इससे संबंधित फाइल मंजूरी के लिए जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने रखी जाएगी। मंजूरी मिलने के बाद दीवाली से पहले अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस मिल सकता है।इससे करीब 14 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा।बोनस के अलावा सभी राज्यकर्मियों और शिक्षकों को भी महंगाई भत्ता बढ़ाकर देने का ऐलान हो सकता है।

सूत्रों के मुताबिक नियमानुसार केन्द्र द्वारा तय दर के आधार पर ही राज्य में भी अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस दिया जाता है। इस नियम के आधार पर प्रति कर्मचारी अधिकतम 7000 रुपये तक बोनस पा सकते हैं।

बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने के साथ ही बढ़ी दर से महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया है।इसी आधार पर योगी सरकार भी बोनस दे सकती है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक सरकार अगर महंगाई भत्ता और महंगाई राहत भत्ता में चार फीसदी तक की बढ़ोतरी करती है तो सरकारी खजाने पर हर महीने 300 करोड़ रुपये अधिक का व्ययभार बढ़ेगा।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price