Bharat News Today

आगरा के पास बड़ा हादसा : पातालकोट एक्सप्रेस के दो डिब्बों में लगी आग, आगरा से झांसी की ओर जा रही थी ट्रेन

आगरा : झांसी की ओर आ रही पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन (Train No 14623) की दो जनरल बोगियों में बुधवार को भांडई रेलवे स्टेशन के पास तेज धमाके के बाद आग लग गई। आग लगने के बाद कोच में यात्रा कर रहे लोग चीख पुकार के साथ अपनी जान बचाते दिखे। ट्रेन रोककर सभी यात्रियों को उतार लिया गया। इस दौरान दो दर्जन यात्री झुलस गए या उन्हें हल्की चोटें आई हैं। रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

फिरोजपुर छावनी से मध्य प्रदेश के सिवनी जा रही थी

ट्रेन पंजाब के फिरोजपुर छावनी से मध्य प्रदेश के सिवनी की ओर जा रही थी, तभी दोपहर करीब 3.45 बजे इंजन से तीसरे और चौथे डिब्बे में आग लग गई। यह हादसा आगरा झांसी रेल खंड के फाटक नंबर 487 सी के पास हुआ। घटना स्थल का नजदीकी रेलवे स्टेशन भाड़ई है। यह मलपुरा थाना क्षेत्र में आता है।

इमरजेंसी ब्रेक लगा रोकी गई ट्रेन

आगरा से झांसी की ओर जा रही पातालकोट एक्सप्रेस बुधवार शाम 3.45 बजे आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची थी। यहां से वह झांसी के लिए रवाना हुई। कैंट से आठ किलोमीटर दूर भांडई रेलवे स्टेशन को पार करते ही ट्रेन की जनरल बोगी में तेज धमाका हुआ। इसके बाद धुआं और आग की लपटें निकलने लगीं। यात्रियों का दम घुटने लगा। उनमें भगड़द और चीख-पुकार मच गई। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोका। कंट्रोल रूम को जानकारी दी।

ट्रेन रुकते ही भागे यात्री

ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने बोगी से कूदकर अपनी जान बचाई। कुछ ही मिनट में दोनों बोगी आग की लपटों में पूरी तरह से घिर चुकी थी। आग बढ़ती देख दोनों बोगियों को ट्रेन के अन्य डिब्बों से अलग करने का प्रयास किया गया। आगरा पुलिस आयुक्त कार्यालय के पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) सोनम कुमार ने बताया कि पांच दमकल गाड़ियां और एक फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है।अग्निशमन विभाग की टीम आग पर काबू करने का प्रयास कर रही है। आगरा रेलवे डिवीजन पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा कि आग लगने का कारण तुरंत पता नहीं चला है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price