Bharat News Today

धर्म नगरी वृंदावन में मिली आज की मीरा,कर ली है भगवान श्रीकृष्ण से शादी,अनोखी कहानी

मथुरा।धर्म नगरी वृंदावन में रोज लाखों श्रद्धालु आते हैं। हर कोई भगवान श्रीकृष्ण से अपना कोई न कोई नाता जरुर जोड़ना चाहता है।कोई भगवान श्रीकृष्ण को अपना भाई मानता है तो कोई सखा मनता है,लेकिन धर्म नगरी वृंदावन में एक महिला है जो भगवान श्रीकृष्ण से शादी करके अपना पति मान बैठी है।महिला भगवान श्रीकृष्ण के लिए करवा चौथ का व्रत भी रखती है और उनके नाम का सिंदूर लगाती है।

कटरा की रहने वाली राधा जिनको लोग आज की मीरा भी कहते है।राधा ने बताया कि बचपन से ही भगवान की भक्ति किया करती थी।बचपन में जब वो मां के साथ घर के पास कृष्ण मंदिर में जा कर अपनी मां को कृष्ण का शृंगार करते हुए देखती थी तो उन्होंने भगवान कृष्ण का स्वरूप बेहद पसंद आता था। वह उन्हें सिर्फ़ देखती ही रह जाती थी और इस तरह भगवान कृष्ण को निहारते-निहारते उन्हें भगवान से प्रेम हो गया। राधा ने बताया कि काफी सालों तक उन्होंने भगवान कृष्ण को अपने प्रीतम रूप में माना और उसी प्रेम के चलते 1993 में उन्होंने अपना घर भी छोड़ दिया।फिर वृंदावन मथुरा समेत भगवान कृष्ण से जुड़े अलग-अलग स्थानों पर जा कर दर्शना करने लगी।

राधा ने बताया कि 2012 जब उनकी मां की तबियत खराब हुई तो मां ने इच्छा जताई कि उन्हें अपनी बेटी का विवाह देखना है,लेकिन कृष्ण से प्रेम करने के कारण उन्हें किसी से विवाह नहीं करना था।इस परेशानी का हाल पाने के लिए राधा द्वारिकाधीश मंदिर में गई और वही उन्होंने ठान लिया कि उन्हें कृष्ण से ही विवाह करना है।साल 2012 में राधा ने गुजरात के रुक्मणी मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण से शादी कर ली और अब उन्हें अपने साथ लेकर चलती है। राधा श्रीकृष्ण के नाम का सिंदूर लगती है और उनके लिए करवा चौथ का व्रत भी रखती है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price