Bharat News Today

बारातियों हो जाओ सावधान,इन गाड़ियों से गए दिल्ली तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना,जानें क्या है मामला

मेरठ।मेरठ मंडल के जिलों से दिल्ली की तरफ अगर आप बारात लेकर या अन्य किसी कार्य से जा रहे हैं और उसके लिए आप ने बीएस-6 बस सहित अन्य गाड़ियों की बुकिंग नहीं करवाया है तो बारातियों सावधान हो जाओ।एनजीटी द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार बीएस-4 गाड़ियों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एंट्री नहीं मिलेगी।बॉर्डर पर ही रोककर जुर्माना लगाते हुए गाड़ियों को सीज किया जा सकता है।

एआरटीओ कुलदीप सिंह ने बताया कि अगर मेरठ की बात की जाए तो वर्तमान समय में जनपद में कुल डीजल संचालित बीएस-6 की 6792 कार है। वहीं कमर्शियल कार 501, बीएस-6 श्रेणी की डीजल बस 308 रजिस्टर्ड है।इनको दिल्ली की सीमा में जाने की अनुमति है।एआरटीओ ने बताया कि इसके अलावा अगर कोई भी बीएस-4 वाहन से दिल्ली की सीमा में प्रवेश करेगा तो गाड़ी का सीज होने का चांस है।उन सभी पर एनजीटी के दिशा निर्देश अनुसार भारी जुर्माना लगाया जाएगा।ऐसे में वैवाहिक कार्यक्रम, निजी कार्यक्रम या फिर किसी बीमार व्यक्ति को भी बीएस-6 के अलावा किसी और अन्य गाड़ी से लेकर जा रहे हैं तो वह बिल्कुल भी न लेकर जाएं।

ट्रैवल एजेंसी के संचालक संजय ने बताया कि एनजीटी के आदेश के बाद बड़ी संख्या में बुकिंग कैंसिल हो रही है।इससे ट्रैवल एजेंसी को नुकसान हो रहा है।संजय ने बताया कि वैवाहिक कार्यक्रमों के 2 से 3 माह पहले ही गाड़ियों की बुकिंग हो जाती है। ऐसे में इस समय यह निर्देश कहीं न कहीं बाराती और ट्रैवल एजेंसी के लिए बड़ी समस्या है।बता दें कि अब लोग बीएस-6 गाड़ियों की बुकिंग के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price