Bharat News Today

सीएम योगी ने राज्‍य कर्मचार‍ियों को द‍िवाली से पहले दिया तोहफा, DA में बढ़ोतरी के साथ बंपर बोनस का किया ऐलान

लखनऊ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली से पहले राज्य कर्मचारियों को तोहफा दिया है।सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ऐलान करते हुए जानकारी दी क‍ि राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को मूल वेतन के 46 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता प्रदान किया जाएगा।इसके साथ सीएम ने सभी को द‍िवाली की अग्रिम शुभकामनाएं दीं।

46 % DA के साथ बंपर बोनस का ऐलान

सीएम योगी ने एक्‍स पर एक पोस्‍ट में बताया‌ कि उत्तर प्रदेश के उत्कर्ष में अपना योगदान कर रहे सभी राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों, UGC कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों तथा पेंशनरों को मूल वेतन के 46% की दर से महंगाई भत्ता प्रदान किया जाएगा। इसी प्रकार, सभी राज्य कर्मचारियों (अराजपत्रित)/कार्य प्रभारित कर्मचारियों, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों तथा दैनिक वेतन भोगी कार्मिकों को 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर (उच्चतम सीमा ₹7,000) बोनस प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।

केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर महंगाई भत्ता

बताते चलें कि 18 अक्टूबर को केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42 फीसदी से बढ़ाकर 46 फीसदी कर दिया गया। केंद्र सरकार के फैसले से राज्य कर्मचारियों की भी उम्मीद बढ़ गई थी।अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है। राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर हो गया है। 1 जुलाई से बढ़ा हुआ डीए लागू होगा। कर्मचारियों-पेंशनधारियों को पिछली अवधि का एरियर भी मिलने की बात कही जा रही है।

*पिछली बार 15 मई को DA बढ़ाए जाने पर मुहर लगी थी*

पिछली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 मई को महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने पर मुहर लगाई थी।राज्य कर्मचारियों को 1 जनवरी 2023 से मूल वेतन के साथ 42 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price