Bharat News Today

अखिल भारतीय मंसूरी वेलफेयर एसोसिएशन की अहम बैठक हुई संपन्न मंसूरी समाज में डीजे-बैंडबाजा के बिना शादी करने पर हुआ विचार

बैठक में मंसूरी समाज की जनगणना कराने का प्रस्ताव पास

इटावा। अखिल भारतीय मंसूरी वेलफेयर एसोसिएशन इटावा की एक आवश्यक बैठक महेरा चुंगी स्थित तस्लीम मंसूरी एडवोकेट के आवास पर संपन्न हुई। बैठक में एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित समाज के तमाम लोगों ने प्रतिभाग किया। इस अहम बैठक में सर्वसम्मति से मंसूरी समाज में होने वाली शादियों में डीजे व बैंड बाजा के प्रयोग नहीं करने पर सहमति प्रदान की गई। इसके अलावा यह भी तय किया गया कि मंसूरी समाज की एक जनगणना कराई जाएगी उससे जनपद में मंसूरी समाज की संख्या का पता चलेगा साथ ही जनगणना से प्राप्त सूचना के आधार पर एक पत्रिका का प्रकाशन किया जाएगा इसमें समाज के सभी लोगों का विवरण होगा जिससे हम सब एक दूसरे से आसानी से संपर्क स्थापित कर मेल मिलाप कर अपने बच्चों के शादी रिश्ते आसानी से खोज सकते हैं।
बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष हाजी मुईनुद्दीन (गुड्डू मंसूरी) ने की। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आज की बैठक में जो भी प्रस्ताव प्रमुख रूप से पास किए गए हैं उन पर बहुत जल्द कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने शादियों में डीजे व बैंड-बाजे के इस्तेमाल नहीं करने पर बल दिया और कहा कि ऐसा करने से शादी में होने वाली फिजूल खर्ची रोका जा सकेगा तथा हराम कामों से भी हम बच सकते हैं। उन्होंने जनगणना के बारे में बताया कि जनगणना करने का उद्देश्य समाज की इटावा में वास्तविक संख्या का आकलन करना तथा प्राप्त डाटा के अनुसार एक पत्रिका का प्रकाशन करना है, जिससे हम सब एक दूसरे से आसानी से संपर्क कर सकते हैं और उसमें दी गयी जानकारी से अपने बच्चों की शादी रिश्ते भी आसानी से खोज सकेंगे। उन्होंने समाज से अपील करते हुए कहा कि समाज के छोटे-मोटे मामलातों को आपस में बैठकर सुलझाने का प्रयास करें ताकि कोर्ट कचहरी के चक्कर न काटने पड़ें, इसके लिए हम तथा हमारी कमेटी हर समय बिरादरी के साथ खड़ी है और हमने विगत दो माह में आपसी समझदारी के चलते कई मामलों को सुलझाया है तथा शादी बंधनों को टूटने से बचाने का प्रयास किया है। बैठक का संचालन एसोसिएशन के प्रमुख महासचिव शफी अहमद बालक ने किया।
बैठक में एसोसिएशन के सरपरस्त शमशेर खान मंसूरी, हाजी हबीब मंसूरी, हाजी इसरार अहमद, सूफ़ी शहाबुद्दीन मंसूरी, हाजी फहीमुद्दीन मंसूरी, एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष रईस (गुड्डू) मंसूरी, लखना से इसरार मंसूरी, नसीम मंसूरी, बकेवर से मो. शरीफ मंसूरी, इकदिल से आरिफ मंसूरी, लरखौर से शेख मोहम्मद मंसूरी, कुसना से मजीद मंसूरी, बसरेहर से इब्राहिम मंसूरी, रशीद मंसूरी भरथना से शमशुद्दीन मंसूरी, जसवंतनगर से हाजी शमीम मंसूरी, हाजी सलीम मंसूरी, मो. इश्हाक मंसूरी, बकावली से सिराजुद्दीन मंसूरी, कुम्हावर से डॉ. काले खान मंसूरी, तुलसीपुर से नासिर मंसूरी के अलावा शकील मंसूरी, बंटी मंसूरी, अजीम मंसूरी, मुन्ना मंसूरी (देवा ट्रांसपोर्ट), सतीक मंसूरी, नूरैन मंसूरी, परवेज मंसूरी (मुन्नू चौधरी) इत्यादि मौजूद रहे।



इटावा से सोहिल खान कि रिपोर्ट

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price