Bharat News Today

रक्षक बने भक्षक:बदमाशों के साथ मिलकर दारोगा और सिपाही ने बिजनेसमैन का किया अपहरण,बंधक बनाकर मांगी फिरौती

लखनऊ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरतअंगेज मामला सामने आया है।यहां रक्षक ही भक्षक बन ग‌ए।बदमाशों के साथ मिलकर दारोगा और एक सिपाही ने एक कपड़ा कारोबारी का अपहरण कर बंधक बना लिया।बंधक बनाने के बाद फिरौती मांगी।इस मामले में दारोगा और एक सिपाही पर केस दर्ज किया गया है।दोनों ने हिस्ट्रीशीटर के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।

मिली जानकारी के अनुसार बिजनौर के रहने वाले इश्तियाक कपड़ा व्यापारी हैं। इश्तियाक बीते माह 29 नवंबर को आजमगढ़ कपड़ा बेचने गए थे।बस अड्डे के पास बोलेरो से कुछ लोग आए और खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए जबरन इश्तियाक को गाड़ी में बैठाकर अपहरण कर लिया।इसके बाद इश्तियाक को राजधानी लखनऊ के निराला नगर में चरन गेस्ट हाउस के एक कमरे में बंधक बनाकर रखा गया।इस पूरी घटना को लखनऊ के हसनगंज कोतवाली के हेड कॉन्स्टेबल यूसुफ हुसैन और दारोगा अनुराग द्विवेदी की मिलीभगत से बदमाशों ने अंजाम दिया।बंधक बनाकर रखने के दौरान इश्तियाक को पीटा भी गया। इश्तियाक से लगभग 20 हजार रुपये भी ले लिए और 50 हजार रुपए के कपड़े लूट लिए। इश्तियाक ने बदमाशों के सामने हाथ जोड़कर छोड़ देने की गुहार लगाई। इस पर बदमाशों ने 1 लाख 20 हजार की फिरौती मांगी। इश्तियाक ने किसी तरह खुद को बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया और फिर मदद की गुहार लगाई, तब जाकर पूरा मामला सामने आया।

जानें घटना के बारे में क्या बोलीं डीसीपी सेंट्रल

डीसीपी सेंट्रल अपर्णा कौशिक ने बताया कि लखनऊ पुलिस के संज्ञान में मामला आया कि एक व्यक्ति जिसका नाम इश्तियाक है, जो बिजनौर का रहने वाला है, उसको चार व्यक्तियों ने आजमगढ़ से पकड़ लिया था। फिर उसे बंधक बनाया गया।छोड़ने के बदले में फिरौती की मांग की गई।
डीसीपी ने बताया कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ पुलिस ने जांच की।इस दौरान चारों पर लगे आरोपों की पुष्टि हुई।थाना हसनगंज पर तैनात दो पुलिसकर्मियों की भी संलिप्तता पाई गई।
डीसीपी ने बताया कि इसके चलते अपराध और अपराधियों के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए लखनऊ पुलिस द्वारा एसएचओ हसनगंज की तहरीर पर चारों व्यक्तियों समेत दोनों पुलिसकर्मियों पर धारा 147, 323, 342, 392, 386 और 364 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया। डीसीपी ने बताया कि मामले में सभी दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price