Bharat News Today

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले रेलवे बढ़ाएगा ट्रेनों की संख्या, श्रद्धालुओं को मिलेगी वर्ल्ड क्लास सुविधा

अयोध्या।रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी रामनगरी अयोध्या में जोर शोर से चल रही है। 22 जनवरी 2024 को रामलला राम मंदिर में विराजमान होंगे।हर रोज़ लाखों श्रद्धालुओं की रामनगरी अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है। श्रद्धालुओं को रामनगरी अयोध्या पहुंचने के लिए सड़क मार्ग, रेल मार्ग और वायु मार्ग से कोई परेशानी न हो इसको लेकर अब उनके आवागमन की तैयारी भी जोर शोर से शुरू हो गई है।दिसंबर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी शुरू हो जाएगा और श्रद्धालुओं को रेल मार्ग से भी अब यात्रा करने में कोई असुविधा नहीं होगी।रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने भी रामनगरी अयोध्या के लिए अतिरिक्त ट्रेन चलाने की तैयारी भी कर रहा है।

रेलवे ने जनवरी महीने में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए तैयारियां तेज कर दी है।बीते दिनों रेलवे की डीआरएम डॉक्टर मनीष ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन का स्थलीय निरीक्षण कर चुके हैं।श्रद्धालुओं की मूलभूत सुविधा को चुस्त और दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी श्रद्धालु को रेलवे स्टेशन पर कोई दिक्कत न हो।

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी में अब रेलवे भी कमर कसकर जुट गया है।रेलवे के आला अधिकारी रामनगरी अयोध्या पहुंचकर जमीनी हकीकत को बारीकियों से परख रहे हैं।डीआरएम मनीष कात्याल ने बताया कि जनवरी माह में श्रद्धालुओं की संख्या अयोध्या में बढ़ेगी।उसकी तैयारी हम लोग कर रहे हैं। एक तरफ रेलवे का डबिंग लाइन का कार्य भी चल रहा है।हम लोग उसी की समीक्षा कर रहे हैं कि जब श्रद्धालु बढ़ेंगे तो उनको अधिक से अधिक क्या सुविधा मिले। किसी प्रकार की असुविधा उनको न हो इसकी तैयारी हम लोग कर रहे हैं।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price