Bharat News Today

राम मंदिर की सुरक्षा होगी अभेद्य,110 सीसीटीवी कैमरों से रखी जाएगी नजर

अयोध्या।रामनगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर लगभग तैयार है।रामलला राम मंदिर में विराजमान होने के लिए तैयार हैं। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी।रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर में हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था बनाई जा रही है।राम मंदिर सीसीटीवी कैमरे से लैस कर दिया गया है।

भव्य राम मंदिर के साथ-साथ राम जन्मभूमि परिसर में तकरीबन 110 सीसीटीवी कैमरा लग चुका है।राम जन्मभूमि परिसर में राम मंदिर ट्रस्ट ने यह सीसीटीवी कैमरा लगवाया है। यह कैमरे रेड जोन, येलो जोन और रामनगरी के प्रवेश द्वार पर लगाया गया है।जिला प्रशासन की तरफ से कैमरे रामनगरी की सुरक्षा को सख्त करने के लिए लगाया गया है।

बता दें कि राम जन्मभूमि परिसर से सटे हुए रेड जोन, येलो जोन में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की मॉनिटरिंग होगी। राम जन्मभूमि परिसर से,रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले सुरक्षा को लेकर यह मास्टर प्लान बनाया गया है।योगी सरकार की तरफ से 38 करोड़ रुपए सुरक्षा उपकरणों को खरीदने के लिए स्वीकृत किए गए थे।बता दें प्रथम चरण में रामनगरी की सुरक्षा होगी।मशीनरी उपकरणों से भी लैस रहेगा और सुरक्षा बलों के साथ तीसरी निगाह रामनगरी की निगरानी करेगी। 25 दिसंबर तक रामलला को अत्यधिक सुरक्षा उपकरणों से लैस कर दिया जाएगा।इसके साथ ही योगी सरकार की तरफ से मंगाए गए सुरक्षा उपकरण,जिसमें स्कैनर प्रिस्क्रिप्शन मशीन भी 20 दिसंबर तक परिसर में लग जाएगी। 30 दिसंबर तक सुरक्षा, प्रकाश, अवागमन यात्री सुविधा का कार्य राम जन्मभूमि परिसर में पूरा कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price