Bharat News Today

सैकड़ों साल पुराने इस दरगाह में भूत-प्रेत को पकड़कर दी जाती है फांसी,गजब की है मान्यता

शाहजहांपुर।उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक दरगाह ऐसी है जहां भूत-प्रेत और जिन्न को फांसी दी जाती है।सुनने में यह थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा।दरगाह पर दूर-दूर से लोग अपने दुख और परेशानियों को लेकर आते हैं। अकीदतमंदों का मानना है कि यहां सजदा कर दरख्वास्त लगाने से उनको आराम मिलता है और उनके ऊपर आने वाली सभी रूहानी परेशानियां दूर हो जाती हैं।दरगाह पर आने वाले अकीदतमंदों को विश्वास है कि सरकार हजरत दाना शाह मियां भूत प्रेत को फांसी देकर उनका अंत कर देते हैं।बता दें कि शाहजहांपुर शहर के अंटा चौराहा इलाके में हजरत दाना शाह मियां की सैंकडों साल पुरानी दरगाह है।इस दरगाह पर दूर-दूर से लोग सजदा करने के लिए आते हैं।

दरगाह के खादिम फजलुर रहमान ने बताया कि इससे पहले उनके दादा फिर वालिद और वो खुद दरगाह की देखभाल की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।फजलुर ने बताया कि सैकड़ों साल पुरानी हजरत दाना शाह मियां पाक दरगाह पर आने वाले अकीदतमंदों की अल्लाह के करम से सभी मुरादें पूरी होती हैं। यहां जिन अकीदतमंदों पर रूहानी परेशानी या भूत प्रेत की समस्याएं होती हैं उनको भी यहां पर फैज मिलता है।यहां सच्चे मन से आने वाले अकीदतमंदों को हर परेशानी से आराम मिलता है।


खादिम फजलुर रहमान ने बताया कि यहां जो अकीदतमंद अपनी परेशानी लेकर आते हैं वह हजरत दाना शाह मियां के दरबार में दरखास्त लगाते हैं।उसके बाद लगातार सात जुम्मेरात यहां हाजिरी देनी होती है और सरकार के नियमों को मनाना होता है।यहां आने के बाद अंडा, मीट और मछली का त्याग करना होता है जो इस परहेज को पूरा कर लेता है उसको यहां से फैज जरूर मिलता है।

इस दरगाह पर आने वाले अकीदतमंदों का मानना है कि सरकार हजरत दाना शाह मियां जिन्न और भूत प्रेत को पकड़ कर उनको फांसी देकर उनका अंत कर देते हैं और अपने मुरीदों की सभी परेशानियों से निजात दिला देते है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price