Bharat News Today

लखनऊ के चिड़ियाघर में दर्दनाक हादसा,हिप्पो के हमले से सफाईकर्मी की हुई मौत

लखनऊ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिड़ियाघर में बड़ा हादसा हुआ है।दरअसल सोमवार सुबह चिड़ियाघर में बंद हिप्पो (दरियाई घोड़ा) ने जू के सफाईकर्मी पर जानलेवा हमला कर दिया,जिससे सफाईकर्मी की मौत हो गई।बताया जा रहा है कि यह सफाईकर्मी संविदा पर चिड़ियाघर में सफाई का काम करता था। सफाईकर्मी की पहचान सूरज के रूप में की गई है।

बाड़े में सफाई करने गया था सफाईकर्मी

पूरा मामला राजधानी लखनऊ के नवाब वाजिद अली शाह चिड़ियाघर का है।एक सफाईकर्मी हादसे का शिकार हो गया।सोमवार सुबह लगभग आठ बजे सफाईकर्मी सूरज रोज की तरह हिप्पो के बाड़े में सफाई करने गया था।सफाई करने के दौरान ही बाड़े में बंद हिप्पो ने सूरज पर जानलेवा हमला कर दिया।हिप्पो के हमले से सूरज की मौत हो गई।

कानपुर से लाया गया था हिप्पो

बताया जा रहा है कि इस हिप्पो को कुछ दिन पहले ही कानपुर चिड़ियाघर से लखनऊ के चिड़ियाघर में लाया गया था। वहीं सूरज कंपवेल रोड बरौरा थाना ठाकुरगंज का रहने वाला था। मृतक सूरज के परिवार में एक बेटा, एक बेटी और पत्नी हैं। सूरज की मौत के बाद उसके परिवार में कोई कमाने वाला नहीं बचा है। सूरज की मौत होने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसके शव को मोर्चरी में भेज दिया है।

परिवार में नहीं बचा कोई कमाने वाला

मृतक सूरज के परिजन विकास ने बताया कि उन्हें सुबह इस हादसे की जानकारी मिली है। चिड़ियाघर के अन्य कर्मचारियों ने फोन करके उन्हें बुलाया था। अस्पताल पहुंचने के बाद पता चला कि सूरज की मौत हो गई है। विकास के मुताबिक कर्मचारियों ने उन्हें बताया था कि वह हिप्पो के बाड़े में गए थे, तभी हिप्पो ने उनपर हमला कर दिया। हिप्पो के हमले से सूरज की दर्दनाक मौत हो गई। विकास ने बताया कि वही परिवार की कमाई का जरिया थे। उनके बाद अब परिवार में कोई आय का श्रोत भी नहीं बचा है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price