Bharat News Today

पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या को देंगे हवाई अड्डा और रेलवे स्‍टेशन की सौगात,करेंगे रोड शो और जनसभा को करेंगे संबोधित

अयोध्या।रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को भव्य राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह होगा। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले 30 दिसंबर को भी भव्य आयोजन की तैयारी है। 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी अयोध्या आएंगे।पीएम रामनगरी के वासियों को एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन की बड़ी सौगात देंगे।पीएम रोड शो भी करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे।रामलला के प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले इस कार्यक्रम को भव्‍य बनाने के लिए जबरदस्‍त तैयारियां हो रही है।

पीएम मोदी 30 दिसंबर को रामनगरी अयोध्या में लगभग 3 घंटे रहेंगे।पीएम सुबह लगभग 11.30 बजे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे और उद्घाटन करेंगे।फिर पीएम हाइवे के रास्ते लता मंगेशकर चौक होते हुए रामनगरी अयोध्या के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे। पीएम हवाई अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन तक रोड शो करेंगे।आधिकारिक जानकारी के मुताबिक पीएम का रोड शो लगभग 15 किलोमीटर लंबा होगा।पीएम इसी रास्ते से रेलवे स्टेशन से वापस हवाई अड्डा पहुंचेंगे। हवाई अड्डे के पास पीएम लगभग 40 मिनट तक जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें कि पीएम मोदी पहले मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम रोड शो करते हुए सड़क मार्ग से अयोध्या रेलवे स्टेशन जाएंगे।यहां पीएम वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।रोड शो के दौरान पीएम जिस रास्ते से गुजरेंगे,वहां 51 जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, 100 से ज्यादा जगहों पर पीएम पर गुलाब और गेंदे की पंखुड़ियां बरसाई जाएंगी।साथ ही शंखवादन और स्वस्ति वाचन के बीच साधु-संत पीएम को आशीर्वाद भी देंगे।पीएम के आगमन को लेकर रामनगरी अयोध्या में बड़ी तैयारी की जा रही है।सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर भव्य आयोजन के लिए कहा है,जिस रास्ते से पीएम का काफिला गुजरेगा उस रास्‍ते को फूलों से सजाने की तैयारी है।साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का तगड़ा इंतजाम किया जा रहा है। 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समय 12:15 से 12:45 तक अभिजीत मुहूर्त में निश्चित हुआ है।पीएम रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के समय मुख्य यजमान होंगे और उनके द्वारा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जायेगी। रामनगरी में दिसंबर के अंतिम हफ्ते से 22 जनवरी तक तैयारियां एक के बाद एक चलती रहेंगी।फिलहाल रामनगरी के वासियों और रामलला के भक्तों का इंतजार खत्‍म होने वाला है, जिसे लेकर तैयारियां बड़ी तेजी चल रही हैं और रामलला के भक्तों का उत्साह भी चरम पर दिखाई दे रहा है।इन तैयारियों के बीच शुक्रवार को रामनगरी अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ट्रायल के लिए एक बड़े विमान की लैंडिंग कराई गई। विमान की लैंडिंग पूरी तरह सुरक्षित थी।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price