Bharat News Today

अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद का युवक- युवती परिचय सम्मेलन 14 जनवरी को झींझक में 22 जनवरी प्राण प्रतिष्ठा के दिन सार्वजनिक अवकाश की मांग

इटावा। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ० सुमंत गुप्ता ने शहर के एक होटल में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि विवाह योग्य युवक- युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन 14 जनवरी दिन रविवार को मकर संक्रांति के दिन प्रात: 11:00 बजे झींझक कानपुर देहात में किया गया है इस सम्मेलन में प्रदेश के अधिकांश स्थानों से युवक- युवती भाग लेंगे जिनका परिचय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुमन गुप्ता ने कहा वर्तमान समय में इस प्रकार के सम्मेलन की अत्यधिक आवश्यकता है एक ही स्थान पर विभिन्न स्थानों के परिवारों के बच्चे व बच्चियों की जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

इस प्रकार के सम्मेलन करने से समय व धन की बचत होगी और समाज को जोड़ने में बड़ा योगदान रहेगा।

सम्मेलन के माध्यम से फिजूल खर्ची रोकने, व्यंजनों की संख्या सीमित रखने, अतिथियों को आमंत्रण व्हाट्सएप, मैसेज, ईमेल के माध्यम से प्रेरित करने, लाइव इन रिलेशनशिप को रोकने, महिलाओं की सड़क पर नृत्य करने को रोकने के लिए वैश्य एकता परिषद समाज के लोगों को प्रेरित करेगा।

24 जनवरी 2024 को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा पर अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों एवं भवनों में बड़े उमंग के साथ एवं हर्षोल्लास के वातावरण में दीपोत्सव मनायें एवं कम से कम 11 दीपक अवश्य प्रज्वलित करने की अपील की साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की है कि इस ऐतिहासिक एवं राममय वातावरण होने पर 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाए।

वार्ता में रामशरण गुप्ता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मनोज गुप्ता राष्ट्रीय सचिव, हरिओम गुप्ता जिला अध्यक्ष,राजेश कुमार अग्रवाल वरिष्ठ उपाध्यक्ष, जयकुमार गुप्ता, कृष्ण मुरारी गुप्ता, पंकज गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price