Bharat News Today

सर मदनलाल नर्सिंग कॉलेज में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

इटावा। सर मदनलाल ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन इटावा के नर्सिंग कॉलेज ने मानव सेवा चैरिटेबल ब्लड सेण्टर आई टी आई चौराहा इटावा के सहयोग से एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन सफलता पूर्वक किया। शिविर में सभी छात्र छात्राएं और नर्सिंग स्टाफ ने उत्साह से सहभागिता की। रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं का स्वास्थ्य इतिहास, रक्त हीमोग्लोबिन स्तर प्रकार और रक्तचाप की प्रारंभिक ऑन-साइट चिकित्सा जांच की गई। रक्तदाताओं को प्रशंसा प्रमाण पत्र और ब्लड डोनर क्रेडिट कार्ड मिला, जिससे वे अगले एक साल तक ब्लड बैंक से एक यूनिट रक्त प्राप्त कर सकते हैं।
मानव सेवा चैरिटेबल ब्लड सेण्टर आईटी चौराहा इटावा से राहुल चौधरी, ओमप्रकाश चौधरी, श्यामवीर सिंह, अशोक कुमार, प्रदीप चौधरी मुकुल यादव शिविर में उपस्तित रहे। इस अवसर पर मदन हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. विकास यादव ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है जिसकी तुलना किसी से भी नहीं की जा सकती है हम सभी को जीवन में कभी न कभी अवश्य ही रक्त दान करना चाहिए।
नर्सिंग कालेज के निदेशक शशि शेखर त्रिपाठी ने शिविर को सफल बनाने के लिए फाउंडेशन को विशेष धन्यवाद दिया। उन्होंने धर्मार्थ संगठन के सदस्यों की उपस्थिति के लिए उनका विशेष आभार भी प्रकट किया। इस शिविर में विभिन्न रक्रदाताओ के माध्यम से कुल 65 यूनिट्स रक्त दान हुआ। इस अवसर पर कालेज के स्टाफ के सभी कर्मचारी और शिक्षक गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price