Bharat News Today

जिलाधिकारी ने ध्वजारोहण के बाद कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित गोष्ठी को संबोधित किया

इटावा / 26 जनवरी के दिन विश्व के सबसे बड़े लोक तांत्रिक देश का संविधान लागू हुआ, देश के नागरिको को अधिकार मिले, सभी को मत देेने का अधिकार प्राप्त हुआ। हम सब प्रतिज्ञा करें कि संविधान के अनुसार कर्तव्यों का पालन करें,शासन की संचालित जन कल्याणकारी लाभार्थीपरक योजनाओ का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाये और विकास करने मे अपने दायित्वों का निर्वहन करे, ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों को निभायें, देश को आजादी दिलाने, राष्ट् की रक्षा करने में अपने प्राणो की आहुति देने वाले को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। हमारे देश भक्तो तथा अमर बलिदानियो ने जीवन भर संघर्ष कर जो स्वाधीनता हासिल की वह अमूल्य है और उसकी रक्षा का दायित्व हम सब पर है।

उक्त उद्गार जिलाधिकारी अवनीश राय ने कलेक्ट्रेट सभागार में 75 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के पश्चात शपथ दिलाने के बाद कलक्ट्रेट सभागार में आयेाजित गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि हम आजाद हैं और हम सभी को संविधान के नियमों का पालन करना चाहिए। उन्होने कहा कि आजादी के बाद हमारे देश ने हर क्षेत्र में विकास किया शहर से लेकर गांव तक विकास धरातल पर दिख रहा है। सरकार का लक्ष्य है कि जन आंकाक्षाओ की पूर्ति तथा राज्य का समग्र विकास, सभी वर्गो की उन्नति ,कल्याण एवं सर्वागीण विकास के लिए कृत संकल्पित है।

अपर जिलाधिकारी (वि.रा.) अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने कहा कि आजादी के बाद देश ने हर क्षेत्र में प्रगति की है। विकास के क्षेत्र में हमारा देश किसी देश से कम नहीं। शासन द्वारा संचालित येाजनाओ का लाभ पात्रों को बिना भेदभाव के दिया जा रहा है। उन्होने कहा कि हम सबको राष्ट्र के बारे में सोचना होगा तभी देश की तरक्की, उन्नति होगी। देश की उन्नति होगी तभी हमारे देश का विकास होगा। जिलाधिकारी महोदय द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी न्यायिक राजेश वर्मा ,शासकीय अधिवक्ता आदि ने भाषण/गीत के माध्यम से विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर कलक्ट्रेट के सभी अनुभागों के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन संजय वर्मा द्वारा किया गया।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price