Bharat News Today

महेवा को जल्द ही थाना बनाने की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी इसके लिए कवायद जारी है

बकेवर-इटावा।महेवा को जल्द ही थाना बनाने की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी इसके लिए कवायद जारी है यह बात जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक संजय वर्मा ने कस्बे में स्थित पुलिस चौकी में नवनिर्मित कक्षो ,कार्यालय ,आदि का लोकार्पण के बाद एक बात चीत के दौरान कही। इससे पूर्व उन्होंने आम जनमानस से कहा विवेक और संयम का ताल मेल बैठाकर लोग अपनी दिनचर्या में व्यवहार करे तो राम राज्य का सपना साकार हो जाएगा। यद्यपि राम राज्य में पुलिस व्यवस्था थी ही नही विवेक और संयम से ही लोग काम लिया करते थे आज के परिवेश में पुलिस आप लोगों के संरक्षण में काम कर रही है। लेकिन समाज के लोग लक्ष्मण रेखा काटेंगे तो पुलिस का हस्ताक्षेप जरुरी होता है। उन्होंने कहा वर्तमान परिप्रेक्ष्य में अभिभावकों का उत्तर दायित्व और बड़ जाता है कि,
अपनी-अपनी संतानों को गीता गंगा, गायत्री से जोड़े ताकि राम राज्य की स्थापना का सपना साकार हो सकें। और पुलिस का काम सुरक्षा और संरक्षण तक सीमित रहे। इस प्रक्रिया से समाज अपराध शून्य हो सकेंगा। उनका मानना था लोग अपने दुःख से दुःखी ना होकर दूसरों के सुख से दुःखी होते हैं। यही भावना अपराधों की जननी है इससे हम सभी को मुक्त होना चाहिए। वही उन्होंने सानदार चौकी भवन निर्माण के लिए चौकी प्रभारी कपिल चौधरी की सराहना की।इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रधान विजय प्रताप सिंह सेंगर ,रामवीर तिवारी ,सुधीर शुक्ल ,गौरव तिवारी ,अजय तिवारी ,रामजी तिवारी ,निखिल पाठक आदि ने बुके व शाल उड़ाकर स्वागत किया।
वहीँ इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह ,सी ओ भर्थना विवेक जावला , इंस्पेक्टर विक्रम सिंह चौहान ,प्रभारी थाना प्रभारी राजकुमार सिंह ,चौकी प्रभारी कपिल चौधरी ,अनुज बालियान , अलख निरंजन,गंगासागर आदि मौजूद रहे ।वहीँ कार्यक्रम में विनोद पोरवाल ,वीरेंद्र पोरवाल ने भी विचार व्यक्त किये तथा समाज सेवी राजू दुबे ने संचालन किया।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price