Bharat News Today

अपराधियों पर हो सख्त कार्रवाई…पुलिस महानिदेशक ने कानून-व्यवस्था को लेकर दिए दिशा-निर्देश

प्रदेश में अपराध एवं अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के अंतर्गत प्रभावी वैधानिक कार्यवाही की जाये

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक प्रशान्त कुमार ने आज 04 फरवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जोनल अपर पुलिस महानिदेशक /पुलिस आयुक्त, परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक / पुलिस उपमहानिरीक्षक को पुलिस की प्राथमिकताएं, आगामी लोकसभा चुनाव एवं कानून-व्यवस्था के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर निर्देश दिए।

प्रदेश में अपराध एवं अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के अंतर्गत प्रभावी वैधानिक कार्यवाही की जाये। अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण रखा जाय तथा माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाय।

हिस्ट्रीशीटर की चेकिंग एवं सत्यापन प्रभावी रूप से नियमानुसार कराया जाय तथा अपराधियों के विरूद्ध दबिश की कार्यवाही पूरी तैयारी के साथ की जाय। पुलिस कर्मियों द्वारा ड्यूटी के दौरान अधिक से अधिक बॉडी वार्न कैमरे का प्रयोग किया जाय।

गोतस्करी / गोकशी की रोकथाम हेतु कार्य योजना बनाकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए तथा उक्त घटना में सम्मलित अभियुक्तों के विरूद्ध प्रभावी विधिक / निरोधात्मक कार्यवाही की जाये।

किसी भी घटना की सूचना में मौके पर पहुँचने का रिस्पॉस टाइम कम से कम होना चाहिए।

समस्त कमिश्नरेट / जनपद की सोशल मीडिया टीम 24X7 सोशल मीडिया के प्रत्येक प्लेटफार्म पर निगरानी / सर्तक दृष्टि रखें तथा मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया टीम से समन्वय बनाये रखते हुए किसी भी भ्रामक / आपत्तिजनक पोस्ट का तत्काल संज्ञान लेकर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price