Bharat News Today

कुख्यात माफिया अतीक अहमद का बंगला मन्नत सील,जांच में शाहरुख खान से जुड़ा कनेक्शन

गौतमबुद्ध नगर।आखिरकार कुख्यात माफिया अतीक अहमद का ग्रेटर नोएडा वाला सपनों का घर पुलिस ने शनिवार को सील कर दिया है। अतीक अहमद के इस घर का नाम मन्नत है। इस घर की कीमत 5 करोड रुपए से ज्यादा है। अब जांच की गई तो बड़ी जानकारी हाथ लगी है। इस घर का कनेक्शन फिल्म अभिनेता शाहरुख खान से जुड़ गया है।

शाहरुख खान से कैसे जुड़ा कनेक्शन

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के मुंबई वाले घर का नाम भी मन्नत है। कुख्यात माफिया अतीक अहमद ग्रेटर नोएडा में स्थित अपने घर को शाहरुख खान के घर की तरह बनाना चाहता था। इसी वजह से अतीक अहमद ने इस घर का नाम मन्नत रखा था।यहां से अतीक अहमद का गैंग चलता था। अतीक के बेटे ने यहीं रहकर शहर की एक नामचीन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की थी। अतीक अहमद चाहता था कि इस घर को शाहरुख खान के घर की तरह आलीशान और लग्जरी बनाया जाए।

वर्ष 1994 में हुआ था प्लॉट का अलॉटमेंट

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36 में अतीक अहमद का यह घर है। यह लगभग 500 वर्ग मीटर क्षेत्रफल वाला भूखंड है। जिस पर 2 मंजिला इमारत खड़ी हुई है। अतीक अहमद ने लगभग 8 साल पहले यह घर खरीदा था। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से साल 1994 में यह प्लॉट अलॉट हुआ था। अतीक अहमद के बेटे ने साल 2015 में ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36 में स्थित इसी मकान में रहकर एक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की थी। इतना ही नहीं अतीक अहमद की बड़ी-बड़ी बैठक इस मकान में होती थीं। जब अतीक अहमद की हत्या की गई थी तो यह सेक्टर चर्चा का विषय बना गया था।

प्रयागराज पुलिस कई बार मन्नत में आई

प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद के इस घर को कुर्क करने के लिए क‌ई बार ग्रेटर नोएडा आकर जायजा लिया। इसके लिए व्रिक्रेता, गवाहों से दस्तावेज और बैंक खातों की डिटेल एकत्रित की गई। अंत में ग्रेटर नोएडा में अतीक अहमद का मन्नत नाम यह मकान कुर्क कर लिया गया है। इस बंगले और अतीक अहमद से जुड़ा एक और क़िस्सा है। अतीक ने यह प्रॉपर्टी रीसेल में ख़रीदी थी। इसकी फ़ाइल ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में गुम हो गई थी। तब प्रॉपर्टी डिपार्टमेंट के एक अफ़सर को सीधे अतीक अहमद ने फ़ोन करके 24 घंटे में फ़ाइल तलाश करने का अल्टीमेटम दिया था। अतीक अहमद की उस घुड़की का असर यह हुआ कि विकास प्राधिकरण का पूरा अमला फ़ाइल तलाश करने में जुट गया था। बड़ी बात यह है कि प्राधिकरण अफ़सरों ने महज़ 24 घंटों में ही बंगले की फ़ाइल तलाश कर ली थी।

बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद हुआ एक्शन

देश को झकझोर देने वाले उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक अहमद का बेटा असद और शूटर गुलाम कानपुर से होते हुए ग्रेटर नोएडा पहुंचे थे। पुलिस की जांच से साफ हुआ कि असद और गुलाम कुछ मिनट के लिए अतीक के मन्नत नाम के इस मकान में पहुंचे थे। पुलिस मान रही है कि यहां पहले से कैश छिपाया गया था, जिसे लेने के लिए दोनों घर के अंदर गए थे।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price