Bharat News Today

किसानो ने भरी हुकार-गोली का जबाब वोट से देगें

इटावा 23 फरवरी। संयुक्त किसान मोर्चा के देशव्यापी काला दिवस के आहवान पर किसानो पर दमन के खिलाफ ,शहीद नौजवान किसान शुभकरण सिंह की हत्या का केस केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, हरियाणा के मुख्यमंत्री खटटर-गृहमंत्री अनिल बिज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच, शहीद परिवार को 1 करोड का मुआवजा, क्षतिग्रस्त ट्रैक्टरो का मुआवजा आदि के साथ एमएसपी की गांरटी एवं अन्य मांगो को उठाते हुए जिले के यासीनगर, खडकौली में एवं ताखा तहसील प्रांगण में आक्रोष प्रदर्शन किया गया

किसान सभा के जिलामंत्री संतोष शाक्य ने बताया कि यासीनगर, खडकौली में जुलूस के साथ पुतलो का दहन किया गया, ताखा तहसील में काले झण्डो के साथ प्रदर्शन व सभा का आयोजन किया गया।
ताखा तहसील में किसान सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष नाथूराम यादव, उपाध्यक्ष डा0 विश्राम सिंह, राज्य काउंसिलर रामबृजेश, श्रीकृष्ण, रामसिंह, यदुनाथ सिंह आदि ने सम्बोधित किया। यासीनगर में सीटू के प्रांतीय नेता अमर सिंह शाक्य, किसान सभा के जिलामंत्री संतोष शाक्य, पिंटू शाक्य, इंद्रपाल यादव आदि ने सम्बोधित किया।
वक्ताओ ने उक्त मांगो के अलावा एमएसपी की गांरटी, बिजली बिल वापसी, 300 यूनिट घरेलू सिचाई हेतु फ्री बिजली, किसासनो की कर्जा मुक्ति, 10000 रू0 माह 60 साला पेंशन, आवारा पशुओ से फसल बचाव, मनरेगा में 200 दिन काम 600 रू0 मजदूरी, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार रोकने आदि जैसी मांगो को उठाते हुए आंदोलन को तेज करने का सकल्प व्यक्त किया।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price