Bharat News Today

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में दो आरोपी गिरफ्तार यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीते महीने 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में सेंधमारी कर पेपर आउट कराने वाले गिरोह के दो सदस्यों को उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है।
मामले में विभूतिखंड थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।दोनों आरोपी प्रयागराज के रहने वाले हैं।अजय सिंह चौहान प्रयागराज के फाजिलपुर का रहने वाला है। वहीं, सोनू सिंह यादव प्रयागराज के करौंजा गांव का रहने वाला है।

पुलिस को मुखबिरों से सूचना मिली कि माफिया गिरोह के दो सदस्य जो  17 और 18 फरवरी को हुई उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर आउट में शामिल थे, वे कहीं भागने की फिराक में हैं। इस सूचना के मिलते ही उप निरीक्षक हरीश सिंह चौहान के नेतृत्व में टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। यूपी एसटीएफ दोनों को लखनऊ के विभूतिखंड इलाके से गिरफ्तार किया है। इन दोनों के पास से 2 मोबाइल फोन, 32 वर्क कागजात (प्रवेश पत्र, परीक्षा के सम्बंध मे वार्ता व अन्य) आदि चीजें बरामद हुईं।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अजय सिंह ने पूछताछ में बताया कि हम लोगों का एक गिरोह है, जो प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने और साल्वर बैठाने का काम करता है। इस गिरोह में सोनू, राजन यादव और सुशील भारती शामिल है। ये सभी प्रयागराजल जिले से ही हैं।अजय ने बताया कि हम लोग अभ्यर्थियों को परीक्षा से पहले पेपर उपलब्ध कराने के लिए मोटी रकम वसूलते हैं तथा पैसा इकट्ठा कर सक्रिय गिरोहों के माध्यम से परीक्षा का पेपर प्राप्त करके अभ्यर्थियों को उपलब्ध कराते हैं।

बता दें कि पुलिस भर्ती परीक्षा में यूपी के लगभग 50 लाख युवाओं ने भाग लिया था।परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया गया था। पेपर लीक के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था और छह महीने के अंदर दोबारा परीक्षा कराने का की घोषणा की गयी थी।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price