Bharat News Today

भाजपा सांसद ने फफूंद रेलवे स्टेशन के नाम पर दिया बयान,कहा- खरोंच कर लिख देंगे दिबियापुर

औरैया। उत्तर प्रदेश के इटावा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद राम शंकर कठेरिया ने बड़ा बयान दिया है।कठेरिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट की है।यह पोस्ट सुर्खियां बन गईं। एक्स पर लिखा कि मा. मोदी जी की अगली सरकार में औरैया के रेलवे स्टेशन फफूंद का नाम दिबियापुर रेलवे स्टेशन करा देंगे, नहीं तो खरोंच कर लिख देंगे दिबियापुर।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में फफूंद रेलवे स्टेशन पड़ता है।स्टेशन कोड पीएचडी है। इस स्टेशन का नाम भले ही अजीब लग सकता है,लेकिन ये देश के ए कैटेगरी के स्टेशनों में से एक है। यह स्टेशन औरैया और दिबियापुर के लिए है। फफूंद रेलवे स्टेशन अंग्रेजों के शासनकाल में बनाया गया था और अब उत्तर मध्य रेलवे द्वारा संचालित है। फफूंद स्टेशन पर पांच ट्रैक और चार प्लेटफॉर्म हैं। फफूंद स्टेशन इलाहाबाद रेलवे डिवीजन के कानपुर-दिल्ली खंड पर सबसे अहम स्टेशनों में से एक है।

जानें कौन हैं राम शंकर कठेरिया

58 वर्षीय राम शंकर कठेरिया भाजपा के सांसद हैं और आगरा में डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में हिंदी के प्रोफेसर भी हैं। कठेरिया छोटे से ही आरएसएस से जुड़ गए थे और आगरा लोकसभा सीट से दो बार सांसद रह चुके हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कठेरिया को इटावा से टिकट दिया था और इटावा से तीसरी बार सांसदी जीते। पिछले चुनाव में कठेरिया ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को लगभग 65 हजार वोटों से हराया था। कठेरिया दलित उपजाति धानुक समुदाय से आते हैं। इतना ही नहीं कठेरिया को 2014 में भाजपा का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया था।कठेरिया ने नवंबर 2014 से जुलाई 2016 तक मानव संसाधन विकास मंत्रालय में केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में काम किया और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने कठेरिया को इटावा से एक बार फिर टिकट दिया है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price