Bharat News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र में तीसरी बार फिर पीएम बनने जा रहे स्वयं जनता इस बार के चुनाव में 400 पार का नारा दे रही- सुरेश खन्ना

भारत सरकार रक्षा मंत्रालय के सैनिक स्कूल सोसायटी के अधीन न्यू सैनिक स्कूल का हुआ शुभारंभ

अभिभावक  बच्चों पर कैरियर के लिए ना डालें दबाव- सुरेश खन्ना

सैनिक स्कूल परिसर में 52 फीट ऊंचे तिरंगे झंडे का भी लोकार्पण किया

इटावा प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र में तीसरी बार फिर पीएम बनने जा रहे हैं। स्वयं जनता इस बार के चुनाव में 400 पार का नारा दे रही है। प्रदेश सरकार ने आर्थिक गति को रफ्तार पकड़ाई है। भारत देश सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है। प्रदेश के विकास में ऐतिहासिक कार्य हो रहे हैं। इसका सीधा लाभ आमलोगों को मिल रहा है।

उक्त उदगार उदी में पीपीपी मॉडल पर आधारित सैनिक स्कूल का शुभारंभ समारोह में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने व्यक्त किये उन्होंने विद्यालय के छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि वे देश की उन्नति के लिए आगे आएं सैनिक स्कूल में 1 अप्रैल से कक्षाएं प्रारम्भ हो जाएगी। प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने आगे कहा है कि इंडिया गठबंधन ज्यादा दिनों तक चलने वाला नहीं है। यह अलग-अलग विचारधाराओं से जुड़े दलों का गठबंधन है जो जल्द ही टूट जाएगा और इसकी शुरुआत भी हो गई है।

यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन बनाए जरूर गया है लेकिन इन सभी दलों की विचारधारा अलग है और भी ज्यादा दिनों तक साथ नहीं चल पाएंगे। यह गठबंधन टूट जाएगा और एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बनेगी।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी वर्गों के लिए कार्य किया है देश को उन्नति के रास्ते पर आगे बढ़ाया है और सभी के कल्याण के लिए योजनाएं बनाई हैं।
उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा में अभिभावकों की भी महती जिम्मेदारी है और अभिभावकों  को चाहिए कि वे बच्चों पर कैरियर को लेकर अनावश्यक दबाव न बनाएं।  उन्होंने कहा सैनिक स्कूल खुल जाने के बाद इटावा के बच्चों को सैनिक शिक्षा भी मिल सकेगी। सैनिक स्कूल इटावा में स्थापित करने के लिए सदर विधायक सरिता भदौरिया ने परिश्रम किया है जिन्हें सफलता मिली है।  उन्होंने कहा कि शिक्षा धन सबसे बड़ा है शिक्षा से मानसिकता बदलती है बुद्धि का विकास होता है।  श्री खन्ना ने कहा कि बुद्धि पैसे से नहीं बल्कि शिक्षा से आती है। उन्होंने कहा कि हमारे विद्वानों ने भी कहा है कि शिक्षा सर्वोपरि है उन्होंने गीता के श्लोक और आचार्य चाणक्य के संदेशों के माध्यम से कहा कि हमें अपने बच्चों को संस्कारवान बनाना है। 
सदर विधायक सरिता भदोरिया ने कहा कि भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय द्वारा देश में 100 न्यू सैनिक स्कूल खोले जाने का लक्ष्य रखा गया है।उसी क्रम में इटावा सैनिक स्कूल एक नई कड़ी है।प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी व केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सहयोग और आशीर्वाद से इटावा में सैनिक स्कूल की स्थापना की गई है यहां बच्चों को बेहतर शिक्षा दी जाएगी।  सैनिक स्कूल के वाइस चेयरमैन आशीष भदौरिया ने सभी अतिथियों का स्वागत किया इस मौके पर सैनिक स्कूल परिसर में 52 फीट ऊंचे तिरंगे झंडे का भी लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम के दौरान पूर्व मं़त्री लाखन सिंह राजपूत,पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य,पूर्व विधायक सावित्री कठेरिया भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव राजपूत, पूर्व जिलाध्यक्ष रामकुमार चौधरी भाजपा नेता शिव महेश दुबे गोपाल मोहन शर्मा इंजीनियर हरीकिशोर तिवारी डॉक्टर रमाकांत शर्मा सैनिक स्कूल मैनपुरी के प्रधानाचार्य अग्निवेश पांडे सैनिक स्कूल इटावा के प्रधानाचार्य अवनीश चतुर्वेदी एसएमजीआई  ग्रुप के अध्यक्ष विवेक यादव सीबीएसई के सिटी कॉर्डिनेटर डा.आनन्द मोहन डॉक्टर कैलाश यादव जिलाधिकारी अवनीश राय वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय वर्मा विश्व हिंदू परिषद की नेत्री उर्मिला भदौरिया गुड्डी बाजपेई महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष बिरला शाक्य विधायक मीडिया प्रभारी ओम रतन कश्यप डॉ राजीव त्रिपाठी व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनंत अग्रवाल संतोष सिंह चौहान नव नियुक्त प्रिंसिपल ए.के. चतुर्वेदी व शकुंतलम इंटरनेशनल की प्रिंसिपल वर्षा सिंह कवि डॉ राजीव राज कमलेश शर्मा तथा रोहित चौधरी मौजूद रहे संचालन कवि कुमार मनोज ने किया।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price