Bharat News Today

आजमगढ़ के नाम पर लोग भयभीत होते थे, पीएम के नेतृत्व में पुरातन पहचान मिली सीएम योगी

आजमगढ़।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और कुशल नेतृत्व के कारण आजमगढ़ को पुरातन पहचान मिली है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आजमगढ़ जिले के मंदूरी एयरपोर्ट परिसर में 34,700 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

सीएम योगी ने आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पहले आजमगढ़ के नाम पर लोग भयभीत होते थे। वहीं आजमगढ़ आज कला, शिक्षा, साहित्य और विकास के क्षेत्र में देश-दुनिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है।सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग्य मार्गदर्शन और कुशल नेतृत्व के कारण आजमगढ़ को पुरातन पहचान मिली है।

सीएम योगी ने कहा कि आज से सात साल पहले जो आजमगढ़ अपराध और माफिया गतिविधियों का गढ़ था, आज उसी आजमगढ़ में प्रधानमंत्री हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देने आए हैं। सीएम ने आजमगढ़ में 10 साल के अंदर न केवल सुरक्षा का बेहतर माहौल बनाने, बल्कि विकास-आधुनिक बुनियादी ढांचे और लोक कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने के लिए पीएम मोदी का आभार भी जताया।

सीएम योगी ने विश्वास दिलाया कि 2024 में फिर एक बार मोदी सरकार की आवाज के साथ आजमगढ़,लालगंज और घोसी (तीनों लोकसभा क्षेत्र) भी जुड़ेंगे। सीएम ने कहा कि 22 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आजमगढ़ के विकास की धुरी बन चुका है।इसने पूर्वी उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को नई पहचान देने का काम किया है और अब आजमगढ़वासी मात्र दो घंटे में लखनऊ पहुंच जाते हैं। सीएम ने कहा प्रधानमंत्री द्वारा आजमगढ़ हवाई अड्डे का उद्घाटन होने जा रहा है और इसके साथ ही यहां हवाई सेवा भी शुरू हो जाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि जिस उत्तर प्रदेश में इससे पहले मात्र दो हवाई अड्डे थे, आज उसी प्रदेश में नौ हवाई अड्डों का संचालन हो रहा है और पांच नए हवाई अड्डों की आज प्रधानमंत्री शुरुआत करने जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि कई दशकों से मांग थी कि आजमगढ़ का अपना विश्वविद्यालय हो और महाराजा सुहेलदेव के नाम पर बने विश्वविद्यालय का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री करेंगे। सीएम ने कहा कि देश नए भारत का दर्शन कर रहा है।प्रदेश को रेल और राष्ट्रीय राजमार्गों की नई सौगात भी मिल रही है।होली से पहले प्रदेशवासियों को हजारों करोड़ रुपये का उपहार मिल रहा है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price