Bharat News Today

अजय देवगन की फिल्म में चमक बिखेरेगा ताजनगरी का जूता जूता डिजाइनर ने बताई इसके पीछे की रोचक कहानी

आगरा।फिल्म अभिनेता अजय देवगन की फिल्म मैदान 10 अप्रैल को रिलीज हो रही है।फिल्म में ताजनगरी आगरा का जूता अपनी चमक बिखेरेगा।बोनी कपूर के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म के लिए जूता डिजाइनर देवकीनंदन सोन ने जूते तैयार किए हैं। सोन इससे पहले 1983 के क्रिकेट विश्व कप में भारत की जीत पर आधारित फिल्म 1983 के लिए भी जूते तैयार कर चुके हैं।

सोमवार को होटल ताज प्लाजा में प्रेसवार्ता में देवकीनंदन सोन ने बताया कि फिल्म मैदान भारतीय फुटबाल टीम के कोच और मैनेजर सैयद अब्दुल रहीम की जीवनी पर आधारित है।सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका में अजय देवगन नजर आएंगे।सोन ने बताया कि वर्ष 1952 से 1962 के कालखंड की सच्ची घटनाओं को फिल्म में दिखाया गया है। एशियाई खेलों को भी इसमें शामिल किया गया है। तब भारतीय टीम के कोच व मैनेजर सैयद अब्दुल रहीम के नेतृत्व में भारतीय टीम ने सफलता दर्ज की थी।

देवकीनंदन सोन ने बताया कि फिल्म में भारतीय टीम के साथ दक्षिण कोरिया की टीम के लिए भी जूते का निर्माण उन्होंने अपने बेटे कबीर नंदन के सहायक लक्ष्मी नरायन, पंचम सिंह, निरंजन सिंह, जयप्रकाश और एजाज काले की सहायता से किया है।क्रिकेटर सुनील गावस्कर को भी सनी ब्रांड के जूतों की आपूर्ति कर चुके हैं। बता दें कि सिद्धार्थ नगर गोबर चौकी में 1954 में जन्मे देवकीनंदन सोन पांच दशक से अधिक समय से जूता निर्माण से जुड़े हुए हैं।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price