Bharat News Today

यूपीयूएमएस में धूमधाम से मनाई गई भीमराव अंबेडकर की 133 वीं जयंती स्वास्थ्य कर्मियों ने रक्तदान कर दी श्रद्धांजलि

इटावा (सैफई) 14 अप्रैल 2024 यूपीयूएमएस सैंफई में रविवार को धूमधाम से भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती मनाई गई।इस अवसर पर डॉक्टर क्लब में फीता काटकर रक्तदान शिविर का उद्घाटन माननीय कुलपति प्रो. डॉ. प्रभात कुमार सिंह ने किया। विश्वविद्यालय के डॉक्टर्स, मेडिकल छात्र-छात्राओं व स्वास्थ्य कर्मियों ने रक्तदान कर बाबा साहब को श्रद्धांजलि अर्पित की।

डॉ आदित्य शिवहरे ने बताया कि रक्तदान शिविर में 51लोगों ने रक्तदान किया उन्हें माननीय कुलपति द्वारा प्रमाण पत्र भी दिए गए। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर में डॉ यतेंद्र मोहन डॉ श्वेता, डॉ ज्योति कला और ब्लड बैंक स्टाफ नीरज सिंह, प्रेमपाल अन्य सदस्यों का विशेष सहयोग प्रदान किया।

यूपीयूएमएस ऑडिटोरियम में भी संविधान के रचयिता डॉ भीमराव अंबेडकर की एक 133वीं जयंती पर माननीय कुलपति प्रो डॉ प्रभात कुमार सिंह बाबा साहेब की छायाचित्र पर माल्या माल्यार्पण किया व श्रद्धा सुमन अर्पित किए और बुद्ध प्रार्थना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए करते हुए माननीय कुलपति ने कहा कि डॉ अंबेडकर स्वतंत्रता,समानता और बंधुत्व के पोषक मूल्य के प्रबल समर्थक थे और हम सबको भी उनके दिखाए हुए मार्ग पर आगे बढ़ना चाहिए और इन मूल्यों का महत्व समझना चाहिए।

संकायाध्यक्ष प्रो. डॉ. आदेश कुमार ने भी डॉ. भीमराव अंबेडकर के विचारों को साझा किया और कहा बाबा साहब ने शिक्षित संगठित और श्रेष्ठ भारत की संकल्पना की थी हमें अपने प्रयासों के द्वारा उनके सपने को साकार करना है और श्रेष्ठ भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभानी है।

डॉ सोनिया, डॉ निशा के नेतृत्व में शिवेंद्र, जानवी, यश, नेहा, प्रणय व अन्य (एमबीबीएस छात्र-छात्राएं) रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई।

कार्यक्रम के अंत में संयोजक डॉ. सुनील कुमार, डॉ राजमंगल ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम में मेडिकल सुपरीटेंडेंट प्रो.डॉ एसपी, रजिस्टर प्रो. डॉ चंद्रवीर सिंह व अन्य विभागों के डॉक्टर्स व मेडिकल छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price