Bharat News Today

आगरा में पीएम मोदी ने मंगलसूत्र से लेकर मुस्लिम लीग तक का किया जिक्र पढ़ें सात खास बातें

आगरा।उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को आगरा पहुंचे।यहां कोठी मीना बाजार मैदान में आयोजित जनसभा को पीएम ने संबोधित किया। 36 मिनट के भाषण में पीएम ने
विकास,युवाओं,महिलाओं के साथ मुस्लिम लीग का भी जिक्र किया। वहीं पीएम ने विकास से जुड़े मुद्दे तो उठाए ही साथ ही कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का बार-बार जिक्र किया। बता दें कि आगरा और फतेहपुर सीकरी में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान है।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में हर वर्ग को साधने की कोशिश की। पीएम ने युवाओं और महिलाओं की बात की तो विकास की योजनाओं का ब्योरा दिया।कांग्रेस और सपा अगर जीतीं तो क्या हो सकता है इसका डर भी दिखाया। इसके लिए पीएम ने भाषण में मुस्लिम लीग,ओबीसी आरक्षण में कटौती, विरासत टैक्स,भाई-भतीजावाद, मंगलसूत्र का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है, जो साफ दिखाई देती है।

1-पीएम मोदी ने भाजपा के अच्छे काम गिनाए तो वहीं कांग्रेस और सपा की नाकामियां भी बताईं।पीएम ने अगले कार्यकाल की अपनी कार्य योजना को भी स्पष्ट किया।पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने चार करोड़ पक्के घर बनाए हैं, जिनमें से तीन करोड़ माता-बहनों के लिए हैं। आगे इरादा तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाना है। पीएम ने कई बार सीधे महिलाओं को संबोधित करते हुए सवाल किए। उनसे पूछा कि क्या आप अपने लॉकर में मेहनत से कमाए जेवरात किसी को टैक्स कहकर ले जाने देंगी। मंगलसूत्र का मामला उठाते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र आपके जेवारतों पर टैक्स की बात कहता है। कांग्रेस और सपा की नजर माताओं और बहनों की बचत पर है।

2- युवाओं को सामर्थ्यवान और आशावान बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब वे विदेश जाते हैं तो लोग पूछते हैं और कैस इतने बड़े सपने और काम करने का इरादा रखते हैं। पीएम ने कहा कि मेरा जवाब होता है युवाओं के भरोसे। पीएम ने युवाओं की बात करते हुए कहा कि हमने प्रतियोगी परीक्षाएं स्थानीय भाषा में कराई हैं। तरह-तरह के लोन युवाओं के लिए हैं, जैसे मुद्रा लोन, स्किल इंडिया लोन, स्टार्ट अप लोन आदि। पीएम ने कहा कि जनधन खातों से गरीब वर्ग को योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है।

3- पीएम मोदी स्थानीय मुद्दों पर भी बोले। पीएम ने संबोधन की शुरुआत में ही कहा कि इस क्षेत्र को डिफेंस कॉरिडोर से फायदा होगा। जब हमारे देश में ही हथियार और सैन्य साजोसामान तैयार होगा तो विदेश से क्यों खरीदेंगे। इसे राजनीतिक कोण देते हुए पीएम ने कहा कि कुछ लोगों को इससे तकलीफ है पहले जो मलाई उन्हें मिल रही थी अब नहीं मिलेगी।आगरा के पर्यटन के मसले को उठाते हुए पीएम ने कहा कि लोग अब अयोध्या और काशी जा रहे हैं। ये लोग वहां के साथ-साथ आगरा भी जरूर आते हैं, ऐसे में आपके दो दोनों हाथों में लड्डू हैं। पीएम ने कहा कि आगरा और फतेहपुर सीकरी में पर्यटन के विकास के लिए सरकार कृतसंकल्प है।

4- पीएम मोदी ने दो-तीन बार भावनात्मक लहजे में कहा कि जब तक मैं जिंदा हूं लोगों के हक पर डाला नहीं डालने दूंगा। कांग्रेस के सलाहकार सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स के वचार पर पीएम मोदी विस्तार से बोले कि कैसे आपकी संपत्ति जो बच्चों को जानी चाहिए उसे कांग्रेस और सपा हड़पने की ताक में है। पीएम ने कहा कि मोदी ऐसा कुछ नहीं होने देगा, वो चौकीदरा बनकर खड़ा है। 

5- पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि मैं आपको एक पुराना नारा याद दिलाना चाहता हूं। 2012 तक जब यूपी में सपा की सरकार थी एक बात सुनाई देती थी, जो जमीन सरकारी है वो जमीन हमारी है। योगी के आने से यह सब खत्म हो गया। सपा और कांग्रेस केवल लूट और भाई भतीजावाद जानते हैं।

6- पीएम मोदी ने कहा कि पहले वह कुछ देने के लिए आते थे। योजना लेकर या उद्घाटन के लिए आते थे। आज मांगने के लिए आया हूं। मैं आपसे विकसित भारत के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं। इसीलिए देश एकजुट होकर कह रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार।

7- पीएम मोदी ने कहा कि हमारा 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड हो या फिर भाजपा का संकल्प पत्र, हमारा जोर सैचुरेशन पर है। कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सबको मिले, पूरा लाभ मिले, बिना बिचौलियों के मिले, बिना रिश्वत के मिले और हकदार को अवश्य मिले, ये भाजपा का सैचुरेशन मॉडल है। पीएम ने कहा कि हमारा सेक्युलरिज्म भी वही है कि जो भी योजना जिसके लिए बने, बिना धर्म, जाति, भेदभाव के उसका लाभ सबको मिलना चाहिए।सच्चा सामाजिक न्याय भी यही है जब आप बिना भेदभाव, बिना अपने-पराए, बिना रिश्वतखोरी सबका हक पूरा करें।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price