Bharat News Today

सीएम योगी ने विपक्ष पर कसा तंज कहा- दंगाइयों की ठुकाई के लिए बुलाए जाते हैं पीएसी के जवान

मिर्जापुर।लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण के लिए सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक रखी है।प्रचंड गर्मी के बीच नेताओं के बयान सियासी पारे को बढ़ा रहे हैं।पहले चरण से जारी एक-दूसरे पर हमले का सिलसिला बदस्तूर जारी है।इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर से अपना दल की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के समर्थन में बिहसड़ा में जनसभा को संबोधित किया।इस दौरान सीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि इन्होंने दंगाइयों की रीढ तोड़ने वाली पीएसी की 54 कंपनियां समाप्त कर दी थी।हम आए हैं तो सभी कंपनियों को बहाल किया है। अब देश के अंदर कहीं भी दंगा होता है तो दंगाइयों की ठुकाई करने के लिए उत्तर प्रदेश पीएसी के जवानों को बुलाया जाता है। पीएसी के जवानों के पहुंचते ही दंगाई ढीले पड़ जाते हैं, सब अपने-अपने घरों में दुबक जाते हैं। दंगा शांत हो जाता है। जब दंगा शांत हो जाता है तो जनता कह पाती है कि पीएसी तो आई है, योगी जी थोड़ा बुलडोजर भी भेज देते तो इन दंगाइयों को ठीक कर देते।

सीएम योगी ने मिर्जापुर में अपना दल एस प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के समर्थन में मतदान करने के लिए मतदाताओं से अपील की।सीएम ने कहा कि मोदी जी जिससे चाय पीते हैं, उसी कप प्लेट पर वोट देना है। सीएम ने कहा कि 47 डिग्री तापमान में यहां आप मौजूद हैं। आपका पसीना है, आपका जो उत्साह है।आपका मिर्जापुर भी लखनऊ, वाराणसी की तरह चमकेगा।

सीएम योगी ने कहा कि 400 पार की बात करते हैं तो इंडी गठबंधन चित हो जाता है। सत्ता में आकर पिछड़ी जाति व जनजाति को मुस्लिमों में बांटना चाहते हैं। सपा और कांग्रेस के लोग सत्ता में आएंगे तो पर्सनल लॉ लागू करेंगे। बेटी स्कूल नहीं जा पायेगी,महिला बाजार नहीं जा पाएगी। कर्नाटक व आंध्र प्रदेश में आरक्षण मुस्लिमों को बांटा।

सीएम योगी ने कहा कि 2014 में आपने वोट दिया, अच्छा प्रतिनिधि चुना।आज मिर्जापुर भी विकास की दौड़ बुलेट ट्रेन की तरह दौड़ रहा है। सीएम ने कहा कि भीषण गर्मी में कभी पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसने वाले मिर्जापुर क्षेत्र में हर घर नल योजना पर काम जारी है।जल्द ही यहां पानी की समस्या का स्थायी समाधान होगा। 2014 के पहले यहां मेडिकल कॉलेज कल्पना थी। मगर आज यहां मेडिकल कॉलेज है।अगले साल मिर्जापुर में विश्वविद्यालय का उद्घाटन करने आएंगे।

पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हों या भाजपा महासचिव अरुण सिंह।इन्हें भी पढ़ने के लिए मिर्जापुर से बाहर जाना पड़ा। साधन के अभाव थे।फिर भी यहां के लोग मेहनत से पढ़ते थे। अब मिर्जापुर वाले भी कह सकेंगे कि यहां विश्वविद्यालय है।जल्द ही मिर्जापुर से हल्दिया तक जल परिवहन की सुविधा मिलने जा रही है। सीएम ने कहा कि एक वोट अनुप्रिया के लिए पड़़ता है तो वही वोट पीएम मोदी के लिए भी जाता है।

सीएम योगी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ता है।आतंकियों के आका पाकिस्तान की हालत खराब हो जाती है।आप और आपके पूर्वज नारा लगाते थे कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे।आप सड़क पर उतरते थे तो प्रताड़ित किया जाता था, झूठे मुकदमे दर्ज होते थे,लेकिन अब अयोध्या में रामलला विराजमान हो गए हैं।

सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकारें हुआ करती थी तो दिन में अखबार पढ़़ते थे।सुबह घोटाले और शाम को आतंकवादी घटनाओं की सूचना आती थी। आज पटाखा जोर से फट जाए तो पाकिस्तान को सफाई देता है। सीएम ने कहा कि ये नया हिंदुस्तान है।गरीबों का भी कल्याण हो रहा है।पाकिस्तान का राग अलाप रहे सपा- कांग्रेस जाकर पड़ोसी देश में देखें। भारत में 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन मिल रहा है। पाकिस्तान में लोग भूखे मर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा है कि 70 वर्ष से ऊपर के लोगों को हर साल 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा मिलेगा। 

सीएम योगी ने कहा कि आज जन धन खाता खुल गए हैं। यूपी में जितने उज्जवला के लोग है उन्हें होली, दीवाली पर एक भरा सिलेंडर मुफ्त मिल रहा है। छानबे में कोल जाति के लोगों में प्रत्येक परिवार को घर मिला। एनडीए की सरकार में आस्था का भी सम्मान हो रहा है। विंध्य कॉरिडोर बनकर तैयार है। 35 लाख लोगों ने नवरात्र में दर्शन किया। कॉरिडोर पूरा होने पर एक करोड़ लोगों के दर्शन का अनुमान है। मां विंध्यवासिनी का चित्र और ओडीओपी के पीतल प्रोडक्ट को देश के कोने- कोने में पहुंचा रहे हैं। सीएम ने कहा कि याद करिये अयोध्या में राम लला का मंदिर निर्माण कांग्रेस- सपा के लोग करा पाते क्या। पहले अनावश्यक प्रताड़ना होती थी। आज तो अयोध्या में रामलला विराजमान हैं।

सीएम ने कहा कि रामलला के विराजमान होने से पहले मोदी जी ने अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नामकरण अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि के नाम पर किया। भोजनालय का नाम सबरी के नाम पर रखा गया। मोदी के नेतृत्व में भारत आतंकवाद और नक्सलवाद से मुक्त हुआ।




मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2014 और 2019 में मिर्जापुर ने अच्छा फैसला लिया. आज यहां हर घर नल योजना, बाढ़ सागर परियोजना, मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर, विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज, मां गंगा पर पुल, रेलवे, हाईवे, गांव-गांव बेहतर कनेक्टिविटी है

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price