Bharat News Today

चंबल क्रिकेट लीग सीजन-3 फाइनल मैच में चौरेला टीम बनी विजेता

पंचनद: चंबल म्यूजियम द्वारा आयोजित चंबल क्रिकेट लीग सीजन-3 का फाइनल मुकाबला भिंड और चौरेला टीमों के बीच खेला गया। जालौन, इटावा और भिंड सीमा के बीहड़ों में स्थित चौरेला ग्राउंड पर मुख्य अतिथि शिक्षाविद डॉ. कैलाश यादव ने फीता काटकर फाइनल मैच में खिलाड़ियों को शुभकामना देते हुए कहा कि खेल को जीवन में उतारना चाहिए। खिलाड़ी पूरी लगन, मेहनत और ईमानदारी से खेलें।


चौरैला टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भिंड टीम निर्धारित 15 ओवर भी नहीं खेल पाई। भिण्ड टीम 13.4 ओवर में 74 रन पर आल आउट हों गई। भिण्ड टीम के खिलाड़ी अवनीश ने सर्वाधिक 2 छक्का सहित 14 रन का योगदान दिया।
चौरेला टीम के खिलाड़ी विनीत और शिवम ओझा ने 3-3 विकेट झटके।


जवाब में उतरी चौरेला टीम 13 ओवर में 7 विकेट के नुकसान से 75 रन बनाकर जीत हासिल की। चौरेला टीम को एक-एक रन के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। चौरेला टीम के खिलाड़ी पुनीत ने सर्वाधिक 4 चौके सहित 19 रन का योगदान दिया। चौरेला खिलाड़ी आशीष 18 रन बनाने के साथ 2 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे।

चंबल क्रिकेट लीग सीजन-3 का 16 दिवसीय समापन समारोह में अतिथि के तौर पर पधारे वरिष्ठ कथाकार ए. असफल ने कहा कि चौरेला गांव कुख्यात दस्यु सरगना जगजीवन परिहार के नाम से जाना जाता था लेकिन अब यह गांव खेल गांव बन चुका है। यहां खेल का आयोजन लगातार सुचारू रूप से चलाया जाए।
सूरजरेखा त्रिपाठी एडवोकेट ने कहा कि चंबल आश्रम, हुकुमपुरा में आयोजित दूसरे सीजन की पहले भी गवाह बन चुकी हूं। खिलाड़ियों की कोई जाति नहीं होती। आप चंबल अंचल के स्वतंत्रता संग्राम के रणबाकुरों की याद में मैच खेल रहे हैं।
इतिहासकार देवेंद्र सिंह चौहान ने खिलाडियों को संबोधित करते हुए कहा कि चौरेला ग्राउंड की पिच पर आप पूरी शिद्दत के साथ खेलें। चंबल में सच के लिए बगावत की परम्परा रही है। चाहे जो भी कुर्बानी देनी पड़े।

चंबल संग्रहालय की तरफ से विजेता
चौरेला टीम को चंबल घाटी के आदि विद्रोही लालजू सिंह स्मृति ट्राफी के साथ 11000 रुपए नगद राशि और सभी विजेता खिलाड़ियों को मेडल और प्रमाण पत्र से नवाजा गया।

उपविजेता भिंड टीम को क्रांतिवीर दौलत सिंह कुशवाह स्मृति ट्राफी के साथ 8000 रुपए की नकद राशि, टीम के सभी खिलाड़ियों को मेडल और प्रमाण पत्र दिया गया। 16 दिवसीय चंबल क्रिकेट लीग सीजन- 3 में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले
चौरेला टीम के खिलाड़ी विनीत को
क्रांतिवीर जीता चमार स्मृति मैन आफ द सीरीज ट्राफी प्रदान की गई।
एम्पायर की भूमिका राम दुबे और प्रदीप भदौरिया ने निभाई। स्कोर बुक में दर्ज करने का काम देवेंद्र सिंह और सचिन परिहार ने किया। स्कोर बोर्ड पर लिखने का काम दीपक परिहार ने किया। लाइव कमेंट्री अशोक दुबे और फ़ोटो-वीडियो डॉक्यूमेंट आदिल खान ने किया। पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन चंबल क्रिकेट लीग संस्थापक डॉ. शाह आलम राना ने किया।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price