Bharat News Today

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी सैफई मेडिकल कॉलेज में घायलों का चल रहा है इलाज

इटावा (सैफई) 8 जून 2024 आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर लगभग 3:00 बजे छत्तीसगढ़ से इलाहाबाद जा रहे  श्रद्धालुओं से भरी बस में चालक को नींद आने के कारण बस अनियंत्रित होकर नीचे खाई में पलट गई।
सैफई मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसपी सिंह ने बताया कि सैफई मेडिकल कॉलेज में 18 घायलों को भर्ती कराया गया था जिसमें 40 वर्षीय अन्नपूर्णा की मृत्यु हो गई और अन्य घायल घायलों को क्विक रिस्पांस टीम द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया इलाज के साथ मरीजों व उनके परिजनों को  भोजन व बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जा रही है।

क्विक रिस्पांस टीम के डॉ गौरव मिश्रा ने बताया कि 12 मरीजों के गंभीर चोटें हैं जिन्हें डॉक्टर की देखरेख में इलाज किया जा रहा है। सात लोगों के सामान्य चोटें आई हैं जिन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया और उनकी हालत सामान्य है।
डॉ एसपी सिंह ने बताया कि मास कैजुअल्टी की जितनी भी घटनाएं होती हैं उसमें अक्सर कई घटनाएं नींद के कारण होती है।उन्होंने कहा कि सड़क पर गाड़ी ड्राइविंग करना बहुत ही जिम्मेदारी का काम होता है, और इसमें जरा सी चूक आपके साथ-साथ अन्य लोगों की जिंदगी के लिए खतरा बन सकती है. इसलिए ड्राइविंग करते समय बहुत सावधान रहने की जरूरत होती है. बहुत से लोगों को रात में ड्राइविंग करना पड़ता है और बहुत बार थकान के कारण इस समय नींद आने की संभावना बनी रहती है, जिससे दुर्घटना हो सकती है. यदि आप भी रात में गाड़ी ड्राइव करते हैं तो आपको कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए, जिससे नींद के कारण आप किसी दुर्घटना के शिकार न हों-

लॉन्ग ड्राइव से पहले शरीर को भरपूर आराम दें

खाना खाने के तुरंत बाद ड्राइविंग ना करें

रात के समय  ड्राइविंग करते हुए 75 से 100 किलोमीटर के अंतर पर शारीरिक को आराम दें,मुंह धोएं, चाय पिएं और अपने आप को तरोताजा रखें।

रात में ड्राइविंग करते समय ऊर्जावान संगीत सुनें और हो सके रात में ड्राइविंग करने से बचें।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price