Bharat News Today

सीएम योगी और संघ प्रमुख मोहन भागवत के बीच गोरखपुर में होने जा रही अहम मुलाकात, जानें क्या होंगे बड़े मुद्दे

गोरखपुर।लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर में मुलाकात होने जा रही है।संघ प्रमुख और सीएम योगी की ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।जिस तरह से लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगा है।इस तगड़े झटके ने भाजपा की रणनीति पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

चर्चा ये भी है कि संघ और भाजपा के बीच सही नहीं चल रहा है।इन्हीं कयासों के बीच 15 जून को मोहन भागवत और सीएम योगी के बीच ये अहम मुलाकात होने जा रही है।माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान यूपी में भाजपा के प्रदर्शन और राज्य में संघ की गतिविधियों बढ़ाने को लेकर चर्चा हो सकती है।इसी के साथ संघ के यूपी एजेंडे को लेकर भी सीएम योगी और मोहन भागवत के बीच अहम चर्चा हो सकती है।

सीएम योगी और संघ प्रमुख मोहन भागवत के बीच ये मुलाकात ऐसे समय में हो रही है, जब संघ और भाजपा के रिश्तों को लेकर लगातार सवाल खडे़ हो रहे हैं।दरअसल संघ नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है। इंद्रेश कुमार ने भाजपा को अहंकारी और विपक्षी गठबंधन को राम विरोधी करार दिया है।गौर करने वाली बात ये है कि संघ के बड़े नेता इंद्रेश कुमार ने भाजपा को अहंकारी करार दिया है।

इंद्रेश कुमार ने कहा कि जिस पार्टी ने (भगवान राम की) भक्ति की,लेकिन अहंकारी हो गई।उसे 241 पर रोक दिया गया, लेकिन उसे सबसे बड़ी पार्टी बना दिया गया,जिनकी राम में कोई आस्था नहीं थी।उन्हें एक साथ 234 पर रोक दिया गया। बता दें कि इंद्रेश कुमार संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं। ऐसे में इंद्रेश कुमार के इस बयान को काफी गंभीरता से देखा जा रहा है।बयान के सामने आने के बाद उन कयासों को बल मिला है, जिसमें कहा जा रहा है कि भाजपा और संघ के रिश्तों में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत गोरखपुर आए हुए हैं। गोरखपुर में संघ कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। माना जा रहा है कि सीएम योगी और संघ प्रमुख मोहन भागवत के बीच यहीं मुलाकात हो सकती है।सूत्रों के मुताबिक  संघ उत्तर प्रदेश में अपनी शाखा भी बढ़ाना चाहता है।इसी के साथ संघ अपने कार्यक्रमों का भी विस्तार यूपी में करना चाहता है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price