Bharat News Today

तुलसी शाखा द्वारा पानकुवर इंटरनेशनल स्कूल में डॉ सूरज प्रकाश जी की जयन्ती मनाई गयी

इटावा भारत विकास परिषद इटावा तुलसी द्वारा परिषद के संस्थापक डॉ सूरज प्रकाश जी 104 वी जयंती के अवसर पर आज पानकुवर इंटरनेशनल स्कूल मानिकपुर मोड़ पर श्रमिक वर्ग में फल व विस्किट का वितरण एवं वृक्षारोपण कर विचार गोष्ठी का आयोजन हर्षोल्लास से किया गया।
विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए परिषद के चार्टर सदस्य अच्युत कृष्ण मिश्रा ने डॉ सूरज प्रकाश जी के इटावा के सनातन धर्म इंटर कॉलेज में 1985 मे जनपद की प्रथम संस्था स्थापित किये जाने के समय उनके प्रथम आगमन पर साथ बिताए हुए पलों व प्रेरक विचारों व संस्मरणों को सभी उपस्थिति लोगों के साथ साझा किया।
प्रीतम खन्ना ने कहा कि वह एक कुशल नेत्र सर्जन के साथ बहुत ही अच्छे समाज सेवक भी थे यदि हम लोग उनसे जरा सी भी सीख लेते हुए अपने दैनिक कार्य के साथ समाज के लिए कुछ कर पाते हैं तो यही उनके लिए हमारी सच्ची श्रद्धांजली होगी।
इस गोष्ठी में डॉ वीरेंद्र स्नातक व चंद्रमुखी दुबे ने ओनलाइन सभी के साथ जुड़कर सहभागिता की व सदस्यों को निरंतर समाज सेवा के कार्य करने की प्रेरणा भी दी।
प्रांतीय महिला संयोजिका नीलिमा चौधरी ने सभी सदस्यों को परिषद के मुख्य ध्येय सूत्र संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा व समर्पण के आधार पर संस्थापक जी से कुछ सीखते हुए समाज के लिए व्यस्त समय में से कुछ समय निकालकर कार्य करने को प्रेरित किया। इस गोष्ठी में शाखा अध्यक्ष डॉ कैलाश चंद्र यादव ने बताया कि परिषद द्वारा निर्धारित व अन्य समाजोपयोगी, दीन दुखियों की सेवा के कार्यो को सभी के सहयोग से मिलकर अत्यधिक कार्य करने का हम अवश्य ही प्रयास करेंगे।
इस आयोजन को सफलता पूर्वक संपन्न कराने में अनीता सिंह, अंजू चौधरी, मंजू सिंह, मोहिनी मिश्रा, डॉ अनुराग श्रीवास्तव, डॉ ध्रुव कुमार गुप्ता एवं पंकज कुमार सिंह चौहान सहित अन्य तुलसी सदस्यों व विद्यालय परिवार का सराहनीय सहयोग रहा। समापन के समय सचिव डॉ अनुराग श्रीवास्तव ने सभी का आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price