Bharat News Today

लूट की झूठी सूचना देने वाले 01 अभियुक्त को इटावा पुलिस द्वारा किया गिरफ्तार

इटावा पुलिस 29.06.2024 लूट की झूठी सूचना देने वाले 01 अभियुक्त को इटावा पुलिस द्वारा किया गया गिरफ्तार,
कब्जे से 4,96,000/- रूपये किये गये बरामद ।
अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन, कानपुर एवं पुलिस उप महानिरीक्षक कानपुर परिक्षेत्र, कानपुर के निर्देशन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा संजय कुमार के पर्यवेक्षण में एसओजी/सर्विलान्स टीम एवं थाना फ्रेण्डस कालोनी पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से की गयी कार्यवाही ।
घटना का संक्षिप्त विवरण

28.06.2024 को थाना फ्रेण्डस कालोनी पर डायल-112 के माध्यम से वादी अजय भदोरिया पुत्र रवि भदोरिया निवासी रीतौरा थाना इकदिल जनपद इटावा के द्वारा सूचना दी गयी कि वादी के साथ महेवा रेलवे क्रॉसिंग पुल के ऊपर 02 व्यक्ति अज्ञात अपाचे मोटरसाइकिल सवार द्वारा बैग छीन लिया गया है । सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक थाना फ्रेण्डस कालोनी द्वारा मय फोर्स के मौके पर जाकर वादी से जानकारी की गयी तो उसके द्वारा बताया गया कि वह e cart से कैश ले जाने का काम करता है तथा आज जब वह अपनी कंपनी से निकलकर ओवरब्रिज पर पहुंचा तो अचानक पीछे से आ रही मोटर साइकिल द्वारा उसका बैग छीन लिया गया । जांचोपरान्त यह संज्ञान में आया कि वादी अजय भदोरिया e cart कंपनी से 496000 लेकर बैंक जमा करने जा रहा था एवं उसने बैंक में न जाकर अपने भाई अनुज भदोरिया को पूरा रुपया दे दिया तथा पुलिस को झूठी लूट की सूचना दे दी ।
जिसके आधार पर थाना फ्रेण्डस कालोनी पर मु0अ0सं0 150/2024 धारा 406 भादवि पंजीकृत किया गया
पुलिस पूछताछ

गिरफ्तार अभियुक्त से पुलिस टीम द्वारा पूछताछ की गयी तो तो उसने बताया कि यह सब मैंने इसलिए किया कि मैं जुए में रुपया हार गया था तथा अपनी गर्लफ्रेंड को रुपया देने के लिए मुझे पैसों की जरूरत थी इसलिए मेरे द्वारा यह कार्य किया गया है अभियुक्त की निशादेही के आधार पर उसके खेत से मिट्टी में गड़ा हुआ बैग बरामद किया गया जिसमें से 4,96,000/- रूपये बरामद किये गये ।
गिरफ्तार अभियुक्त
1. अजय भदोरिया पुत्र रवि भदोरिया निवासी रीतौरा थाना इकदिल जनपद इटावा उम्र 24 वर्ष ।
पंजीकृत अभियोग
1. मु0अ0सं0 150/2024 धारा 406 भादवि थाना फ्रेण्डस कालोनी जनपद इटावा ।
बरामदगी
1. 4,96,000/- रूपये नकद ।
पुलिस टीम
प्रथम टीम उ0नि0 जयप्रकाश सिंह प्रभारी एसओजी, उ0नि0 नागेन्द्र चौधरी प्रभारी सर्विलान्स मय टीम ।
द्वितीय टीम निरी0 बलराम मिश्रा प्रभारी थाना फ्रेण्डस कालोनी मय टीम ।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price