Bharat News Today

अफजाल अंसारी ने ली सांसद सदस्य की शपथ,आखिर अब तक क्यों किया था इंतजार, जानें

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश की गाजीपुर लोकसभा से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ले ली है।इससे पहले जब लोकसभा में शपथ ग्रहण कार्यक्रम चल रहा था उस समय अफजाल अंसारी ने शपथ नहीं ली थी,जो चर्चाओं में था।खबर ये भी आई थी कि अफजाल अंसारी की शपथ को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव,सपा सांसद धर्मेंद्र यादव और अफजाल अंसारी के बीच चर्चा भी हुई थी।

सोहेब अंसारी ने एक्स पर की पोस्ट

बता दें कि अफजाल अंसारी के शपथ की जानकारी खुद अफजाल अंसारी के भतीजे और सपा विधायक सोहेब अंसारी ने अपने एक्स पर दी है।सोहेब अंसारी ने लिखा है कि गाजीपुर की सम्मानित जनता ज़िंदाबाद।पूर्वांचल के गांधी माननीय अफजाल अंसारी ने आज संसद सदस्य के रूप में शपथ ली। जय संविधान,जय समाजवाद,जय पीडीए,जय भीम,जय हिंद।

बताते चलें कि अफजाल अंसारी ने कानूनी दावपेंच की वजह से अभी तक शपथ नहीं ली थी।अफजाल अंसारी को गैंगस्‍टर के एक केस में चार साल की सजा सुनाई गई थी। इस आदेश के कारण अफजाल अंसारी की लोकसभा सदस्‍यता चली गई थी।इस फैसले के खिलाफ अफजाल अंसारी सुप्रीम कोर्ट चले गए थे और वहां राहत मिली थी।

14 दिसंबर 2023 को सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश से अफजाल अंसारी की सदस्‍यता तो वापस करा दी,लेकिन कुछ पाबंदियां भी लगा दीं। आदेश में कहा गया कि अफजाल अंसारी सदन की कार्यवाही में हिस्‍सा नहीं ले सकते।कोर्ट के इसी आदेश को आधार बनाकर लोकसभा सचिवालय ने अफजाल को नए सदन में शपथ के लिए नहीं बुलाया था। मगर अब अफजाल अंसारी ने शपथ ले ली है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price