Bharat News Today

रूस तक पहुंची हाथरस हादसे की खबर,पुतिन ने पीएम मोदी को भेजा संदेश,कहा- मेरी अत्यंत गंभीर संवेदना स्वीकार करें

न‌ई दिल्ली।उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिंकदराराऊ थाना क्षेत्र के फुलर‌ई गांव में हादसे से पूरा देश शिहर उठा है।सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 121 लोग मारे गए,जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं।इस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर विश्व के कई बड़े नेताओं ने दुख प्रकट किया है।रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी हाथरस हादसे पर गहरा दुख प्रकट करते हुए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को अपना शोक संदेश भेजा है।

भारत में रूसी दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उत्तर प्रदेश में हुई दुखद भगदड़ पर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शोक संदेश भेजा।कृपया उत्तर प्रदेश में हुई दुखद दुर्घटना पर हार्दिक संवेदना स्वीकार करें।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना शोक संदेश भेजा है।पुतिन लिखते हैं कि श्रीमति राष्ट्रपति एवं श्रीमान प्रधानमंत्री कृपया उत्तर प्रदेश में हुई दुखद दुर्घटना पर मेरी संवेदना स्वीकार करें।
कृपया मृतकों के निकट प्रियजनों के प्रति सहानुभूति के मेरे शब्द व्यक्त करें।मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

बता दें कि कल मंगलवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के फुलर‌ई गांव में सत्संग के बाद भगदड़ मच गई,जिसमें में 121 लोगों की मौत हो गई।मृतकों में महिलाओं की संख्या अधिक है।उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मामले की न्यायिक जांच शुरू करा दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान करते हुए कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price