Bharat News Today

जिलाधिकारी इटावा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा चम्बल के किनारे बसे ग्राम का निरीक्षण कर ग्रामवासियों को आगामी मानसून सत्र के दृष्टिगत दी गयी हिदायत

इटावा 05 जुलाई, 2024 – जिलाधिकारी महोदय अवनीश राय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय संजय कुमार वर्मा ने संभावित बाढ़ से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों का भ्रमण किया। उन्होंने भरेह यमुना नदी के संभावित बढ़ते जलस्तर को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बाढ़ से प्रभावित गांव की चाक-चौबंद व्यवस्था की जाए एवं उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि टीम बनाकर गांव का सर्वे किया जाए।

उन्होंने कहा कि वाढ़ को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट रहेगा किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं होगी। उन्होंने कहा कि समस्त बाढ़ क्षेत्र की चौकियों पर कर्मचारी अलर्ट रहेंगे साथ ही चौकियों के माध्यम से निगरानी भी करते रहेंगे। उन्होंने बाढ़ से प्रभावित समस्त ग्राम वासियों से अपील की जो भी ग्रामवासी निचले स्तर पर रह रहे हैं उनको अभी से सूचना देकर ऊंचे स्थल पर पहुंचाया जाए। उन्होंने कहां की स्वास्थ्य विभाग की टीम तैयार की जा चुकी है एवं पिछले वर्ष की भांति इस बार भी कोई भी जनहानि नहीं होगी, जिस पर जिला प्रशासन सदैव तत्पर रहेगा।

उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर कलेक्ट्रेट में बाढ़ कंट्रोल रूम बनाया गया है कोई भी समस्या आने पर शिकायत की जा सकती है। उन्होंने भरेह मंदिर पर उपस्थित ग्राम वासियों से बात कर बाढ़ की स्थिति को समझा एवं उनको ऊंचे स्तर पर रहने हेतु संबंधित अधिकारी को स्थान चिन्हित कर रहने हेतु निर्देशित किया । उन्होंने कहा कि खिरीटी, गौहानी जैसे अन्य प्रभावित गांव के गर्भवती महिला , बुजुर्गों एवं अन्य संबंधित की सूची बनाकर तैयार की जाए जिससे संभावित बाढ़ के समय इनको किसी भी प्रकार की समस्या ना हो ।

उन्होंने वहां पर उपस्थित विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बिजली के तारों को ऊंचा कराया जाए एवं जर्जर तारों को समय रहते ठीक कराया जाए साथ ही उन्होंने बाढ़ के समय जनरेटर आदि की व्यवस्था हेतु निर्देशित किया। उन्होंने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए की लेखपालों द्वारा सर्वे करा कर जर्जर भवनों की सूची जल्द से जल्द मुख्यालय पर उपलब्ध करायें।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी ब्रह्मानंद कठेरिया ,क्षेत्राधिकारी चकरनगर नागेंद्र चौबे सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price