Bharat News Today

एक्सप्रेस-वे पर बहराइच से दिल्ली जाने वाली स्लीपर बस हुई दुर्घटनाग्रस्त 139 घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज में मिला उपचार

इटावा (सैफई )25 जुलाई 2024 आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार देर रात 59 किमी दूर निकट फिरोजाबाद नगला खंगर के पास लगभग 1:00 से 1:30 बजे के बीच बहराइच से दिल्ली जाने वाली स्लीपर बस व डंपर में टक्कर हुई। उक्त हादसे के बाद घायलों को तत्काल प्रभाव से सैंफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसपी सिंह ने बताया कि हादसे में 139 लोग घायल हुए जिसमें बुजुर्ग, बच्चों और महिलाएं भी थीं सभी घायलों को भर्ती कराया गया। उन्होंने ने बताया कि घायलों की संख्या अधिक थी तो तुरंत क्विक रिस्पांस टीम ने अपना काम शुरू किया और साथ ही रात में ही सर्जरी विभाग व अन्य विभाग से डॉ सोमेंद्र, डॉ विश्व दीपक, डॉ जसवीर, डॉ हीरा कांत व सीएनओ लवली जेम्स, सत्येंद्र चौधरी व नर्सिंग स्टाफ को भी इमरजेंसी कॉल पर बुलाया गया सभी घायलों को तत्काल प्रभाव से उपचार के साथ सभी जांचें व एक्स-रे कर इलाज प्रदान किया जा रहा है।
माननीय कुलपति डॉ प्रभात कुमार सिंह ने इमरजेंसी विभाग और सभी डॉक्टर्स और क़्यूआर टीम की सराहना की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।
इमरजेंसी विभागाध्यक्ष डॉ प्रशांत ने बताया कि सभी घायल मरीजों को भर्ती कराया गया है जिनमें एक मरीज वेंटिलेटर पर है और आठ मरीजों की हालत गंभीर है। कुछ मरीजों के फेक्चर हुआ है उनका एक्स -रे कर उपचार किया जा रहा है व अन्य मरीज सामान्य स्थिति में है सभी मरीजों को डॉक्टर्स की टीम की देखरेख में इलाज चल रहा है। कुछ मरीजों को प्राथमिक उपचार देने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 32 मरीजों को उपचार उपरांत प्रशासन के सहयोग से बस द्वारा उनके गंतव्य भेजा गया।

बेहतर उपचार एवं प्रबंधन के मुरीद हुए बहराइच बस एक्सीडेंट के मरीज

जिलाधिकारी अवनीश राय ने भी मरीजों का हाल जाना। मरीजों ने भी मिल रहे उपचार व चिकित्सीय सुविधाओं के प्रति संतोष जताया।

35 वर्षीय खलील ने बताया कि हम सब देर रात नींद में सोए हुए थे अचानक यह हादसा हुआ रात लगभग 1:00 बजे। एंबुलेंस के माध्यम से सभी घायलों को 1 घंटे के अंदर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया और समय से उपचार मिला।

40 वर्षीय नसरुद्दीन ने बताया कि मेरे दाहिने पैर में चोट लगी एक्स-रे और जांचों के बाद मेरा और मेरे साथियों को उपचार के साथ बेहतर चिकित्सीय से सुविधाएं मिली।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price