Bharat News Today

शिक्षक दिवस पर भारत विकास परिषद ने संत विवेकानंद में मनाया गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम, जनपद के टॉपर छात्र-छात्रा के साथ दो शिक्षको को किया सम्मानित

इटावा – संत विवेकानंद सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में विद्यालय की प्रार्थना सभा में गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का अयोजन किया गया, सर्वप्रथम देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधा कृष्णन जी के चित्र पर मुख्य अतिथि डॉक्टर राजेश किशोर त्रिपाठी ( प्राचार्य जनता कॉलेज बकेवर) प्रधानाचार्य/निदेशक डॉक्टर आनंद एवं भारत विकास परिषद के अन्य सदस्यों द्वारा माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई! तत्पश्चात अश्वनी मिश्र (सदस्य भारत विकास परिषद) के द्वारा वंदे मातरम गायन की प्रस्तुति की गई!

संस्था के प्रधानाचार्य महोदय डॉक्टर आनंद ने परिषद के सदस्यों डॉक्टर राजेश किशोर त्रिपाठी, अश्वनी कुमार मिश्र, अत्रि दीक्षित, कुलदीप अवस्थी, का पुष्प देकर एवं पटिका पहनाकर विद्यालय प्रांगण में स्वागत किया!

तत्पश्चात समूह के सदस्य अत्रि दीक्षित के द्वारा छात्र छात्राओं के सम्मुख भारत विकास परिषद का सूक्ष्म परिचय दिया गया उन्होंने बताया कि किस तरह 1962 के भारत चीन युद्ध के समय भारत विकास परिषद की स्थापना हुई थी!

इस मौके पर प्राचार्य जनता कॉलेज बकेवर डॉक्टर राजेश किशोर त्रिपाठी ने गुरु वंदन एवं छात्र अभिनंदन की प्रासंगिकता एवं उद्देश्य को लेकर छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहां कि इस संस्थान के छात्र एवं छात्राओं के साथ ही इस विद्यालय के शिक्षक शिक्षा के माध्यम से इस संस्थान की शोभा बढ़ा रहे है जिस तरह से यहां की छात्रा दिव्यांशी यादव एवं छात्र आदर्श बाबू ने जनपद में बोर्ड परीक्षा में टॉप किया है यह इसका एक सुंदर उदाहरण है इसके लिए सभी का वंदन अभिनंदन यह परंपरा हमेशा बनी रहे इसके लिए आप छात्र छात्राओं को अपने गुरुओं का सम्मान निरंतर करते रहे आप लोगो को निरंतर विद्यालय में गुरुओं के माध्यम से जो शिक्षा दी जाती है जिससे हम अपनें देश को आगे ले जा सके! गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम के उद्देश्य ही यही है कि छात्र छात्राएं संस्कारी रहे एवं अपने गुरुओं का सम्मान करे!

जिसके पश्चात परिषद के सदस्यों ने विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर आनंद का अंग वस्त्र पहनाकर सम्मान किया साथ ही विद्यालय के शिक्षक मुहम्मद सलीम को संस्था में दिए गए अभूतपूर्व 25 वर्षो के योगदान के लिए सम्मानित किया गया साथ ही दूसरे शिक्षक शिवराज सिंह दुबे को भौतिक विज्ञान के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए समूह ने अंग वस्त्र पहनाकर उनको सम्मानित किया!

वही विद्यालय की कक्षा 12 की छात्रा रही दिव्यांशी यादव को जनपद में 97.2 प्रतिशत अंक पाकर जनपद के प्रथम स्थान पाने पर छात्रा का स्वागत सम्मान किया गया

वही संस्था के कक्षा 10 के छात्र रहे आदर्श बाबू को बोर्ड परीक्षा में जनपद टॉप करने पर छात्र का स्वागत सम्मान किया गया

इस मौके पर दोनो ही टॉपर छात्रा दिव्यांशी यादव के माता पिता अर्चना यादव एवं जगतपाल भी मौजूद रहे दोनो ही टॉपर छात्र छात्रा के माता पिता का भी समूह एवं संस्था के प्रधानाचार्य डॉक्टर आनंद के द्वारा अंग वस्त्र पहनाकर स्वागत किया गया!

वही समूह के सदस्य अत्रि दीक्षित के द्वारा प्रार्थना सभा में उपस्थित सैकड़ो छात्र छात्राओं एवं विद्यालय के शिक्षको को शपथ भी दिलाई गई!

अंत में संस्था के प्रधानाचार्य डॉक्टर आनंद ने पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि एवं समूह के अन्य सदस्यों का स्वागत करते हुए उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहां कि गुरुअभिनंदन छात्र अभिनंदन शब्द ही एक दूसरे शब्दो के पूरक है जिस तरह परिषद ने दो शिक्षको के सम्मान के माध्यम से सभी शिक्षको का सम्मान किया है उसके लिए हम भारत विकास परिषद के आभारी है प्रधानाचार्य/निदेशक डॉक्टर आनंद ने सभी बच्चो को आशीर्वाद एवं शिक्षको को धन्यवाद देते हुए सफलता के मार्ग पर अग्रसर रहने का आशीर्वाद दिया! अंत राष्ट्र गान के बाद कार्यक्रम का समापन किया गया

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price