Bharat News Today

गजब:आठ साल पहले मरे व्यक्ति के खिलाफ फाइल कर दी चार्जशीट,दरोगा अब मुश्किल में

बदायूं।उत्तर प्रदेश पुलिस के कारनामें भी कमाल हैं।कभी मुह से ठांय-ठांय की आवाज निकालती है तो कभी तिल का ताड़ बना देती है,कभी रस्सी का सांप बना देती है।ताज़ा मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले का है।पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति के खिलाफ चार्जशीट बना दी जिसकी आठ साल पहले मौत हो चुकी है।मृतक के परिवार के सदस्य ने कोर्ट में याचिका दायर इसकी जानकारी दी है।साथ ही विवेचक मुकेश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

सांप मारने को लेकर दर्ज हुआ था केस

अक्टूबर 2023 में उझानी कोतवाली के बरायमय खेड़ा गांव में सांप के एक जोड़े को मारने का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में गांव का ही राजपाल मौर्या सांप के जोड़े को लाठी से मार रहा था।वीडियो साक्ष्य के आधार पर पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा ने राजपाल पुत्र जसपाल के खिलाफ उझानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।इस मामले की जांच दरोगा मुकेश कुमार ने की और जांच में जसपाल को भी आरोपी बना दिया।

2015 में हो चुकी है मौत

जब कोर्ट में मामले की सुनवाई शुरू हुई तब आरोपियों के घर समन गए,जिसे देखकर राजपाल भौचक्का रह गया,क्योंकि उसके पिता जसपाल को आरोपी बनाया गया था,जिनकी मृत्यू 2015 में ही हो चुकी थी।राजपाल ने पुलिस को काफी समझाया मगर पुलिस ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि अब जो कुछ कहना है अदालत में कहना।

कोर्ट से दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग

अब राजपाल मौर्या ने अदालत में एक प्रार्थनापत्र दाखिल किया है,जिसमें उसने विवेचक मुकेश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।प्रार्थनापत्र में कहा गया है कि पूरी घटना झूठी है और उसे फंसाने के लिए मुकदमा लिखाया गया है। विवेचक ने बिना जांच के कोतवाली में ही बैठे बैठे चार्जशीट बना दी। राजपाल ने अदालत से आग्रह किया है कि विवेचक मुकेश कुमार के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाय। चूंकि अब मामला उल्टा पड़ गया है इसीलिए इस मामले में जब पुलिस का पक्ष जानने की कोशिश की गई तो पुलिस कुछ भी बोलने से बचती नज़र आई।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price