Bharat News Today

पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल में नन्हें छात्र छात्राओं ने गणेश चतुर्थी का त्यौहार धूमधाम से मनाया

इटावा पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल में गणेश चतुर्थी का त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाया गया। छोटे-छोटे बच्चों ने ( कक्षा नर्सरी से दो) तक रंगों के माध्यम से बहुत सुंदर श्री गणेश भगवान की आकृतियां बनाई एवं उनमें चित्र भरे। कक्षा तीन से लेकर के कक्षा आठ तक के छात्र-छात्राओं ने मिट्टी के द्वारा श्री गणेश भगवान की मूर्तियां बनाई और उनको रंगों से सजाया। मूर्तियां इतनी सुंदर थी कि उन्हें देखकर लगता था कि मानो साक्षात भगवान श्री गणेश जी विराजमान हो।

इस प्रतियोगिता के उपरांत प्रधानाचार्य कैलाश चंद्र यादव ने छात्र-छात्राओं को बताया कि गणेश चतुर्थी का त्योहार भारत में गणेश भगवान के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है तथा हिंदू पौराणिक कथाओं में श्री गणेश जी ज्ञान और समृद्धि के देवता है जिन्हें नई शुरुआत के देवता और बाधाओं को दूर करने वाले के रूप में भी जाना जाता है।


सबसे उत्कृष्ट चित्रकला बनाने वाले एवं मूर्ति बनाने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार देकर के सम्मानित किया जाएगा । इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में समस्त शिक्षक साथियों का बहुमूल्य योगदान रहा । पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्रों के नाम इस प्रकार हैं: अभिनव, कुणाल,अविनाश, पीयूष ,अंश गौतम आदि।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price