Bharat News Today

विद्यालय में दीपावली के पावन पर्व से पूर्व दिया सजाओ एवं रंगोली प्रतियोगिता का हुआ भव्य आयोजन

इटावा दीपावली के शुभ अवसर से पूर्व पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल में एक भव्य दिया सजाओ एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में छात्रों ने बड़े उत्साह और सृजनशीलता के साथ हिस्सा लिया, जहाँ बच्चों ने अपनी अद्भुत कलात्मक क्षमता का प्रदर्शन किया। रंग-बिरंगी रंगोलियों और सजीव दीयों ने समूचे वातावरण को आलोकित कर दिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. रमाकांत यादव, प्रो-वाइस चांसलर, रिम्स सैफई, ने बच्चों के द्वारा प्रदर्शित कला की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने बच्चों की मेहनत और सृजनात्मकता की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएँ बच्चों के समग्र विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने विद्यालय की गतिविधियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह विद्यालय न केवल अकादमिक क्षेत्र में, बल्कि कला, संस्कृति और रचनात्मकता के क्षेत्रों में भी अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

इससे पूर्व विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर कैलाश चंद्र यादव ने मुख्य अतिथि डॉक्टर रमाकांत यादव का स्वागत सम्मान किया एवं कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया ।उन्होंने अतिथि को अवगत कराया कि विद्यालय बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है और पढ़ाई के साथ-साथ उनके व्यक्तित्व के विकास के लिए इस प्रकार की प्रतियोगिताएं अक्सर कराई जाती हैं।

डॉ. यादव ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की और यह विश्वास व्यक्त किया कि इस प्रकार के आयोजन बच्चों के भीतर आत्मविश्वास और नवाचार की भावना को प्रोत्साहित करेंगे। प्रतियोगिता के अंत में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया और सभी प्रतिभागियों की सराहना की गई।

विद्यालय परिवार ने सभी छात्रों, शिक्षकों और उपस्थित अतिथियों को दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएँ दीं और भविष्य में भी ऐसे आयोजनों के माध्यम से बच्चों को प्रेरित करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price