Bharat News Today

भक्तों द्वारा एक शाम श्री खाटू श्याम बाबा के नाम भजन संध्या का आयोजन शहर के नुमाइश पंडाल में किया गया।

इटावा योगिनी एकादशी के उपलक्ष्य में मंगलवार की रात श्री खाटू श्याम के भक्तों द्वारा एक शाम श्री खाटू श्याम बाबा के नाम भजन संध्या का आयोजन शहर के नुमाइश पंडाल में किया गया। इत्र की फुहारों और पुष्प वर्षा के बीच श्रद्धालु देर रात तक बाबा श्याम की भक्ति में डूबे रहे। इस मौके पर बाबा श्याम को आयोजकों के द्वारा छप्पन भोग भी लगाया
गया। बाबा श्याम के जयघोष से नुमाइश पंडाल व आसपास का क्षेत्र गुंजायमान होता रहा।
नुमाइश पंडाल के भव्य मंच पर बाबा श्याम का आकर्षक दरबार सजाया गया था हर कोई बाबा श्याम के दर्शनों को आतुर दिखाई दिया। श्रद्धालुओं ने बाबा के साथ सालासर बालाजी महाराज भगवान शिव व राधा कृष्ण की झांकियों के भी दर्शन किए। कार्यक्रम के आयोजक दुर्गेश अग्रवाल रामवीर सिंह तोमर देवेश कुशवाहा आशीष द्विवेदी व सचिन जैन ने बाबा श्याम का पूजन अर्चन कर अखंड ज्योति प्रचलित की। पूजन अर्चन पंडित शिवनाथ मिश्रा ने सम्पन्न कराया ।बाबा श्याम के दीदार को नुमाइश पंडाल में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। भक्ति गीतों के बीच फूलों की जमकर होली भी खेली गई ।
भजन संध्या की शुरुआत गणेश वंदना के साथ हुई ।कानपुर से आई शर्मा सिस्टर चंचल व बेटू के द्वारा दीवाने मुझे ले चल खाटू धाम , तीन बाण धारी तीनों वांण चलाओ ना , सजा दो घर को गुलशन सा मेरे सरकार आए हैं आदि कई भजन सुना कर भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। मथुरा से आयी व्रज लाड़ली नीलम दीदी ने मेरी बिगड़ी तो मेरा बाबा बनाएगा ,मेरे घर में जो कुछ है दिया हुआ है श्याम का , सांवरिया हम हैं दीवाने तेरे नाम के आदि कई भजन प्रस्तुत किये । आगरा से आए भजन गायक राजा सांवरिया नेमेरी पलकों का घर तैयार सॉबरे, हारा हूँ बाबा मुझे तेरा भरोसा है , खाटू वाले श्याम मुझको भूल न जाना तथा नोएडा से आए भजन गायक रवि सिद्धार्थ ने मेरे श्याम प्रेमियों आपस में प्रेम करो, सांवरे दिल मेरा खो गया खाटू में एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत किये । नगर वासियों को नुमाइश पंडाल में साक्षात खाटू धाम के दीदार हुये । बाबा श्याम के गीतों के बीचजहां पूरे समय इत्र वर्षा होती रहीवही टॉप के द्वारा खूब पुष्प वर्षा भीकी गई। सभी भक्तों को बाबा श्याम के भंडारे का प्रसाद वितरित किया गया।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price