Bharat News Today

लखनऊ में ट्रेन पलटाने की कोशिश,10 किलो के लकड़ी के टुकड़े पर चढ़ी बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस, बड़ा हादसा होने से बचा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शरारती तत्वों द्वारा ट्रेन पलटाने की लगातार कोशिश की जा रही है।यूपी में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की कोशिश की गई है।रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा रखा हुआ मिला है।चलती ट्रेन से लकड़ी का टुकड़ा टकरा गया।लखनऊ- दिल्ली रेल मार्ग पर बड़ा हादसा होने से बचा है।

एक्सप्रेस ट्रेन में फंसा लकड़ी का टुकड़ा

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मलिहाबाद और काकोरी रेलवे स्टेशन के बीच में रेलवे ट्रैक पर लकड़ी रखा गया था। लकड़ी का टुकड़ा बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस ट्रेन में फंस गया था। दो फीट लंबे और 10 किलो वजनी लकड़ी के टुकड़े से‌ ट्रेन टकरा गई।हालांकि लोको पायलट ने तत्काल ट्रेन रोक दी। इससे बड़ा हादसा होने से सच गया। घटना के तुरंत बाद स्टेशन मास्टर को अप व डाउन ट्रैक के लिए चेतावनी जारी की गई। ट्रैक की जांच के दौरान अप ट्रैक पर भी लकड़ी की टहनी मिली। लगभग दो घंटे तक ट्रेनों का संचालन बंद रहा।

रेलवे ट्रैक पर रख दिया गया था गैस सिलेंडर

बता दें कि बीते माह सितम्बर में कानपुर में भी ऐसा ही मामला सामने आया था।भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस पलटने से बच गई थी। रेलवे ट्रैक पर भरा गैस सिलिंडर रखा गया था। बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच 100 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ रही ट्रेन भरे हुए गैंस सिलिंडर से टकराई तो तेज आवाज हुई। इसके बाद लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया था। इस तरह बड़ा हादसा होने से बच गया था।

रायबरेली में मालगाड़ी को पलटाने की कोशिश

बता दें कि इसके पहले रायबरेली में मालगाड़ी को पलटाने की कोशिश की गई थी।लक्ष्मणपुर रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी सीमेंटेड स्लीपर से टकरा गई थी। लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया था।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price