Bharat News Today

स्वामी विवेकानंद की जयंती युवा दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र की ओर से युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नासिक से संबोधन सुनवाया गया

इटावा स्वामी विवेकानंद की जयंती युवा दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र की ओर से युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नासिक से संबोधन सुनवाया गया। इसके साथ ही प्रतियोगिताएं भी कराई गई, इनमें विजेता युवाओं को सम्मानित किया गया।
राष्ट्रीय युवा दिवस पर नेहरू युवा केंद्र की ओर से यहां पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सह जिला विद्यालय निरीक्षक डा. मुकेश यादव, स्कूल के प्रबंधक कैलाश यादव तथा वरिष्ठ कवि डा. राजीव राज ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित करके दिया। डॉ मुकेश यादव ने युवाओं का उत्साह बढ़ाते हुए का स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलकर हम अपने जीवन को सफल बना सकते है।ं उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने मानवता सिखाई है और हम सभी को उसका अनुसरण करना चाहिए। स्वामी जी ने कहा था कि अपने लक्ष्य तय कर ले और उसकी प्राप्ति के लिए कार्य करें। डा. कैलाश यादव ने कहा कि युवाओं को स्वामी जी को अपना प्रेरणा स्रोत बनाकर कार्य करना चाहिए। नेहरू युवा केंद्र की ओर से लेखाकार श्रवण कुमार बाथम ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। वरिष्ठ कवि डा. राजीव राज ने कविता के माध्यम से युवाओं में जोश भरा। किशोर कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष दीप नारायण शुक्ला, स्वामी विवेकानंद सेवा संस्थान के अध्यक्ष संजय सक्सेना, सचिव विवेक रंजन गुप्ता, पीपीएम कोऑर्डिनेटर निर्मल सिंह, भारत विकास परिषद के पंकज कुमार सिंह चौहान, समाजसेवी डा. सुशील सम्राट, राज्य प्रशिक्षक संजीव कुमार शर्मा ने अपने विचार रखें तथा युवाओं का हौसला बढ़ाया। इस मौके पर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इसमें श्रेयांशी प्रथम, रितिका द्वितीय तथा निशि व सुनैना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price