Bharat News Today

गाज़ियाबाद : लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी कर सकते हैं रैपिडैक्स रेल का उद्घाटन! पढ़िए ताजा अपडेट –

गाजियाबाद : साहिबाबाद से दुहाई तक 17 किलोमीटर लंबे प्राथमिकता वाले खंड में सेफ्टी क्लीयरेंस मिलने के बाद रैपिडेक्स का ट्रायल पूरा हो चुका है। शहर के लोगों को उम्मीद थी कि अगस्त में वे रैपिड रेल में सफर का आनंद ले सकेंगे, लेकिन अब उन्हें साल के अंत तक का इंतजार करना पड़ सकता है। 17 किलोमीटर लंबे रूट का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से कार्यक्रम नहीं मिल पाया है। एनसीआरटीसी का दावा है कि दिसंबर तक दुहाई से मेरठ तक का ट्रैक तैयार करने की उम्मीद है।

अब लोकसभा चुनाव से पहले बंधी उम्मीद

लोकसभा चुनाव से पहले यानी साल के अंत में प्रधानमंत्री गाजियाबाद से मेरठ तक रैपिडैक्स रेल का उद्घाटन कर लोगों को सौगात दे सकते हैं। जुलाई तक एनसीईआरटी ने साहिबाबाद से दुहाई तक के ट्रैक का काम पूरा कर ट्रायल रन शुरू कर दिया था। अब भी नियमित संचालन की तरह ट्रेनों को चलाया जा रहा है। यात्रियों के लिए जुलाई के पहले सप्ताह में संचालन शुरू होना था, लेकिन यह शुरू नहीं हो पाया, क्योंकि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए भाजपा में भी सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। कांवड़ यात्रा के बाद उद्घाटन का अनुमान लगाया गया था। फिर बाद में स्वतंत्रता दिवस के आसपास यात्रियों के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय से उद्घाटन का कार्यक्रम तय नहीं हो पाया है।

दुहाई से मेरठ तक तेजी से चल रहा निर्माण

एनसीआरटीसी ने अब दुहाई से मेरठ तक के रूट पर निर्माण कार्य तेज कर दिया है। इस क्षेत्र में भी अब ट्रैक बिछाने का काम चल रहा है। दिल्ली से मेरठ तक पूरे रूट पर सुरंग बनाने का काम भी पूरा हो गया है। एनसीईआरटीसी के अधिकारियों का दावा है कि दिसंबर तक दुहाई से मेरठ के एंट्री प्वाइंट तक का काम पूरा कर लिया जाएगा। पूरे प्रोजेक्ट को लेकर एनसीआरटीसी काम को समय से पूरा करने में लगा हुआ है। इसके लिए अधिकारी भी मौके पर जाकर कार्य की गति का मुआयना करते रहते हैं। जिससे प्रधानमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को समय से पूरा किया जा सके।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price