Bharat News Today

अमर होने की जिद पाले बैठा यह अरबपत‍ि, कमरे में रखता है सिर्फ ये 3 चीजें, खुद बताई कहानी

अमेरिका: जो पैदा हुआ है, उसे एक न एक दिन मरना है. लेकिन अमेरिका के अरबपत‍ि ब्रायन जॉनसन कुदरत के इस नियम को बदलने की जिद पाले बैठे हैं. वह मरना ही नहीं चाहते और इसके लिए हर साल लाखों रुपये इलाज पर खर्च कर रहे हैं. अक्‍सर उनके बारे में खुलासे दुनिया को चौंकाते रहे हैं. एक बार फ‍िर उन्‍होंने अपने बारे में जो बातें बताई हैं, वह हैरान करने वाली हैं. इस बार उन्‍होंने अपने बेडरूम सीक्रेट शेयर किए हैं . जॉनसन ने बताया कि उनके कमरे में सिर्फ तीन चीजें होती हैं. और बाकी का पूरा कमरा खाली रहता है.

टाइम मैगजीन से बातचीत में ब्रायन जॉनसन ने कहा, मैं सिर्फ उस कमरे में सोने के लिए जाता हूं. वहां पढ़ाई और अन्‍य कोई भी काम नहीं करता. मेरे कमरे में सिर्फ 3 चीजें हैं. पहली मेरा बेड, जिस पर मैं खुद सोता हूं. दूसरी, एक लेजर फेसशील्‍ड-जो झुर्रियों को कम करने के लिए मैं अक्‍सर इस्‍तेमाल करता हूं. और तीसरी रात के समय इरेक्‍शन मापने की एक मशीन. इसका उपयोग मैं जैविक उम्र के लिए एक मार्कर के रूप में करता हूं. यह में जवां बनाए रखने में काफी कारगर है.

सोने से पहले बेटे के साथ घूमना पसंद

अपनी रात की दिनचर्या के बारे में जॉनसन ने कहा, मैं रात 8.30 बजे तक हर हाल में सोने के लिए चला जाता हूं. दिन की शुरुआत सुबह 6 बजे से पहले होती है. सोने से पहले बेटे के साथ घूमना मुझे बेहद पसंद है. रात में खाना नहीं खाता. सिर्फ एक प्‍लेट ब्राउनी लेना पसंद हैं. रोजाना 100 से अधिक गोलियां लेना, सिर में लाल रोशनी डालने के लिए टोपी पहनना, सख्त आहार, उच्च तीव्रता वाला व्यायाम और रक्त परीक्षण, अल्ट्रासाउंड, एमआरआई जैसे माध्यमों से अपने शरीर की उम्र को आक्रामक रूप से मापना दिनचर्या का अहम हिस्‍सा है.


घर में इन्फ्रारेड थेरेपी लैंप लगाई गई

बॉयो हैकिंग एक्‍सपर्ट जॉनसन का पूरा घर ऐसा नहीं है. उनके घर में एक होम जिम है. जिसमें फर्श से छत तक जंगल का चित्रण करने वाले वॉलपेपर, नेपोलियन और बेन फ्रैंकलिन की जीवनियों से भरी बुकशेल्फ़ और एक इन्फ्रारेड थेरेपी लैंप लगाई गई है. आप जानकर हैरान होंगे कि इस लैंप का उपयोग जॉनसन सूरज के संपर्क की नकल करने के लिए करता है. जॉनसन पिछले साल तब चर्चा में आए थे जब उन्‍होंने अपने ही बेटे का खून खुद को चढ़वा लिया था. उनका दावा है कि 46 साल की उम्र में भी उनका शरीर 25 साल के युवा की तरह धडकता है. सभी अंग अभी उतने ही जवां हैं. हालांकि, साइंटिस्‍ट उनके दावे को नकारते रहे हैं. उनका कहना है कि जॉनसन जो प्रयोग कर रहे हैं, उनका नतीजा आने में लंबा वक्‍त है.

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price